आरोन फिंच ने IPL 2024 के बेस्ट कप्तान का बताया नाम, 10 दिग्गजों में से इस खिलाड़ी का किया चयन


 ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान आरोन फिंच ने आईपीएल 2024 के बेस्ट कप्तान का नाम बताया है। उनसे जब सभी 10 कप्तानों में से एक कप्तान का नाम पूछा गया तो फिर उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन (Sanju Samson) का नाम लिया। आरोन फिंच ने यहां तक कि पैट कमिंस को भी संजू सैमसन से नीचे रखा है। फिंच का कहना है कि राजस्थान रॉयल्स की टीम इस वक्त प्वॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर है और इसी वजह से संजू सैमसन को उन्होंने बेस्ट कप्तान चुना है।

संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। टीम ने अभी तक 9 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 8 मैचों में जीत हासिल की है और सिर्फ एक ही मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। टीम इस वक्त प्वॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर है।

आरोन फिंच ने संजू सैमसन को चुना बेस्ट कप्तान

यही वजह है कि जब आरोन फिंच से आईपीएल 2024 का बेस्ट कप्तान चुनने के लिए कहा गया तो फिर उन्होंने संजू सैमसन का नाम सीधे तौर पर लिया। उन्होंने पैट कमिंस से भी आगे संजू सैमसन को रखा है।

संजू सैमसन ने आईपीएल 2024 में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। वो इस सीजन दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 9 मैचों में 161.08 की स्ट्राइक रेट से 385 रन बनाए हैं। संजू सैमसन के बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में भी शामिल किया गया है।

संजू सैमसन को लंबे समय से टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने की मांग हो रही थी। अब आखिरकार उन्हें मौका मिल गया। संजू के इंटरनेशनल टी20 करियर पर नजर डाले तो उन्होंने भारत के लिए 25 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 374 रन बनाए हैं। फैंस को पूरी उम्मीद है कि आगामी वर्ल्ड कप में संजू अपने बल्ले से धमाका करेंगे और भारत को दूसरी बार वर्ल्ड कप जिताएंगे।

फिलहाल संजू सैमसन का पूरा फोकस इस वक्त आईपीएल पर है, जहां पर वो राजस्थान रॉयल्स को दूसरी बार चैंपियन बनाना चाहेंगे। टीम इस वक्त जिस तरह के फॉर्म में है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि उनकी दावेदारी काफी मजबूत है।

0/Post a Comment/Comments