‘विराट कोहली से ओपनिंग…..’ टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी ने दी अजीबोगरीब सलाह, रोहित को इस नंबर पर बैटिंग की दी सलाह


Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 15 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयनसमिति ने कप्तान रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली (Virat Kohli) को टॉप ऑर्डर का जिम्मा सौंपा है। हालांकि, इनमें से पारी की शुरुआत कौन करेगा, यह अभी स्पष्ट नहीं है।

इसी क्रम में टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी ने एक चौंकाने वाले बयान दिया है। उनका मानना है कि विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल को आगामी वर्ल्ड कप में भारत के लिए ओपनिंग करनी चाहिए, जबकि रोहित को तीसरे नंबर पर बैटिंग करनी चाहिए।

पूर्व क्रिकेटर ने दी चौंकाने वाली सलाह

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा ने जियो सिनेमा पर एक कार्यक्रम के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) को यशस्वी जायसवाल के साथ पारी की शुरुआत करने की सलाह दी। साथ ही उन्होंने इसके पीछे का कारण भी बताया। अजय ने कहा,

“रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। इससे उन्हें थोड़ा आराम मिल जाएगा और खेल को समझने में मदद मिल जाएगी। एक कप्तान के रूप में उनके दिमाग में बहुत कुछ चल रहा है। आप जानते हैं कि इससे आपको निरंतरता मिलेगी, इसलिए इस योजना का उपयोग भी कर सकते हैं। विराट टॉप ऑर्डर पर बेस्ट हैं और पावरप्ले में आक्रामक बल्लेबाजी कर सकते हैं।”

ओपनिंग करते हुए विराट का रिकॉर्ड है शानदार

गौरतलब है कि टी20 इंटरनेशनल में पारी की शुरुआत करते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) का रिकॉर्ड शानदार है। उन्होंने अब तक भारत के लिए केवल 9 बार ओपन किया है। इस दौरान उन्होंने 57.14 की औसत और 161.29 के विस्फोटक स्ट्राइक रेट से 400 रन बनाए हैं। इतना ही नहीं कोहली ने बतौर सलामी बल्लेबाज 1 शतक और 2 अर्धशतक भी जड़े हैं।

आपको याद दिला दें कि किंग कोहली (Virat Kohli) ने टी20 प्रारूप में खेले गए एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत करते हुए अपना 71वां इंटरनेशनल शतक जड़ा था।

T20 WC 2024 के लिए भारत की फुल स्क्वाड इस प्रकार है –

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

रिज़र्व खिलाड़ी – शुभमन गिल, रिंकू सिंह खलील अहमद, आवेश खान।

0/Post a Comment/Comments