‘काश टक्कर वाला मैच होता’ केएल राहुल को हजम नहीं हुई आसान जीत, मुंबई इंडियंस का उड़ाया सरेआम मजाक

 


KL Rahul: मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग में लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में लखनऊ सुपर जाइंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला गया, जिसे लखनऊ ने 4 विकेट से अपने नाम किया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में केवल 144/7 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में मेजबान लखनऊ ने 4 गेंद और 4 विकेट शेष रहते आसानी से इसे चेस कर लिया। इस जीत के बाद एलएसजी के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) काफी खुश नजर आए। आइये जानते हैं कि उन्होंने मुकाबले के बाद क्या कुछ कहा –

मैच जीतने के बाद क्या बोले KL Rahul?

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच जीतने के बाद लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा,

“हमारे पास अभी भी काफी बल्लेबाजी शेष थी। केपी (क्रुणाल पांड्या) और पूरन (निकोलस पूरन) अनुभवी बल्लेबाज हैं। पिच थोड़ा सूखा था, लेकिन फिर भी, अगर उन्होंने (मुंबई इंडियंस) 160 रन बनाए होते, तो यह एक टक्कर वाला मैच होता। यहां (इकाना स्टेडियम में) आने वाली टीम को विकेट से तालमेल बिठाने में समय लगता है।”

“हमारे गेंदबाजों ने उन पर दबाव बनाया और बल्लेबाजों ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। आप मैच जीतकर दो अंक प्राप्त करते हैं तो हमेशा खुश रहते हैं। मगर हमें अभी भी कुछ चीजें सही करने की जरूरत है और उम्मीद है कि हम आखिर में लय हासिल करना शुरू कर देंगे।”

मयंक यादव की फिटनेस पर दिया KL Rahul ने अपडेट

मयंक यादव को लेकर केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा, “मैंने अभी उनसे बात नहीं की है। उनकी बाजू में हल्का दर्द था और पहली गेंद फेंकने के बाद उन्होंने कहा कि थोड़ा दर्द है। मैंने सोचा कि जोखिम लेने की कोई जरूरत नहीं है, वह अभी भी एक युवा लड़का है। उनके पास सिर्फ गति नहीं है। आज के मैच में उन्होंने दिखाया कि उनके पास 150 की स्पीड से गेंदबाजी करने के अलावा भी काफी कौशल हैं। वह जितना अधिक खेलेगा, उतना अधिक सीखेगा कि कब क्या करना है। फिलहाल, हमने उसे पूरी छूट दे दी है कि वह आनंद ले और जो चाहे गेंदबाजी करे।”

ऐसा रहा मुकाबले का हाल

लखनऊ सुपर जाइंट्स ने टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। मुंबई के लिए पारी की शुरुआत अच्छी नहीं हुई। तीसरे ओवर तक उन्हें रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव के रूप में 2 बड़े झटके लग चुके थे, जिससे वे आखिरी तक नहीं उबर पाए। मेहमान टीम के लिए नेहल वढेरा ने 46 (41) रन की सबसे बड़ी पारी खेली। उनके अलावा ईशान किशन ने 32 (36) और आखिर में टिम डेविड ने 35 (18) रन बनाकर मुंबई को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

मुंबई से मिले 145 रन के टारगेट का पीछा करते हुए लखनऊ की शुरुआत भी अच्छी नहीं हुई। सलामी बल्लेबाज अर्शिन कुलकर्णी गोल्डन डक पर पवेलियन लौट गए। मगर इसके बाद कप्तान केएल राहुल और मार्कस स्टोइनिस के बीच दूसरे विकेट के लिए 58 रन की महतपूर्ण साझेदारी हुई, जिसमें पूरा मैच पलट दिया। स्टोइनिस ने 62 (45) राहुल ने 28 (22) , दीपक हूडा ने 18 (18) और निकोलस पूरन ने 14 (14) रन की अहम पारी खेलकर अपनी टीम की जीत में योगदान दिया।

0/Post a Comment/Comments