टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में चुने जाने पर संजू सैमसन ने तोड़ी चुप्पी, एक मलयाली लाइन में आलोचकों का मुंह किया बंद

 


Sanju Samson: आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वाड में शामिल किया गया है। संजू को इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक अधिक मौके नहीं मिले हैं। ऐसे में उन्हें अब सीधे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया (Team India) में शामिल किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर कुछ लोग इस पर सवाल खड़े कर रहे थे। मगर अब संजू सैमसन ने मलयालम में सिर्फ एक लाइन लिख कर अपने आलोचकों का मुंह बनकर दिया है।

Sanju Samson ने दिया आलोचकों को जवाब

मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया की घोषणा की, तो 15 खिलाड़ियों की सूची संजू सैमसन (Sanju Samson) को ऋषभ पंत के साथ बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज शामिल था। आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार प्रदर्शन दिखाने के बाद संजू को यह इनाम मिला है।

इस ख़ुशख़बरी के अगले दिन केरल में जन्मे संजू सैमसन (Sanju Samson) ने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर शेयर की, जिसके कैप्शन में उन्होंने मलयाली भाषा में ‘Viyarpu Thunivitta Kuppayam’ लिखा, जिसका हिंदी में अर्थ हुआ ‘पसीने और मेहनत की कमीज’। अपने वाक्य से संजू कहना चाहते हैं कि टीम इंडिया की जर्सी उन्होंने कड़ी मेहनत से कमाई है।

शानदार रहा है प्रदर्शन

29 साल के संजू सैमसन (Sanju Samson) ने वर्ष 2015 में भारत के लिए इंटरनेशनल डेब्यू कर लिया था। मगर पिछले 9 वर्षों में उन्होंने केवल 25 टी20 इंटरनेशनल और 16 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं। मगर आईपीएल 2024 में उन्होंने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है।

इस सीजन संजू ने 9 मैचों में 77.00 की बेहतरीन औसत और 161.09 के स्ट्राइक रेट से 385 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतकीय पारियां निकली है। इतना ही नहीं उन्होंने चौके – छक्के भी जमकर लगाए हैं। संजू ने आईपीएल 2024 में अब तक 36 चौके और 17 छक्के जड़े हैं।

0/Post a Comment/Comments