‘नया मालिक….’ RCB का शर्मनाक प्रदर्शन देख दिग्गज खिलाड़ी का फूटा गुस्सा, फ्रेंचाइजी बेचने के लिए BCCI से लगाई गुहार

 


RCB: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) के लिए किसी बुरे सपने की तरह गुजर रहा है। उन्हें इस सीजन खेले 7 में से केवल 1 मुकाबले में जीत मिली है। वहीं, 6 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं अब आरसीबी पर प्लेऑफ की रेस से बाहर होने का खतरा भी मंडराने लगा है।

सोमवार को बेंगलुरु का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से हुआ था और इस मैच हाई स्कोरिंग मैच में भी उन्हें 25 रन से हार झेलनी पड़ी। आरसीबी की इस हार से एक दिग्गज खिलाड़ी काफी निराश हो गया और उसने बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजी को बेचने की गुहार लगाई।

दिग्गज ने लगाई RCB को बेचने की गुहार

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को मिल रही बैक टू बैक हार से भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति काफी निराश हो गए हैं। उन्होंने बीसीसीआई से फ्रेंचाइजी को बेचने का अनुरोध किया है। महेश का मानना है कि अब आरसीबी को हालत नया मालिक के आने के बाद ही सुधर सकती है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा,

“इस खेल के लिए, आईपीएल के लिए, प्रशंसकों के लिए और यहां तक कि खिलाड़ियों के लिए भी मुझे लगता है कि बीसीसीआई को आरसीबी की बिकवा देना चाहिए। टीम को एक नए मालिक की आवश्यकता है। अब नया मालिक ही टीम को एक बेहतर फ्रेंचाइजी बना सकता है, जिस तरह से अन्य टीम हैं।”

प्लेऑफ से बाहर होने की कगार पर RCB

आईपीएल में प्लेऑफ तक पहुंचने के लिए टीमों को कम से कम 16 अंकों की जरुरत होती है। अर्थात टीमों को 14 में से 8 मैच जीतने होते हैं। वहीं, आरसीबी (RCB) इस सीजन 7 मैच खेल चुकी है और उसे केवल 1 जीत नसीब हुई है। ऐसे में उन्हें अपने अगले 7 मैचों में जीत हासिल करनी होगी या फिर अन्य टीमों के परिणाम पर भी निर्भर रहना होगा। फ़िलहाल वे अंक तालिका में सबसे नीचे 10वें पायदान पर हैं। उनके खाते में 2 अंक हैं और उनका रन रेट -1.185 है।

आरसीबी ने अपनी एक मात्र जीत पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत दर्ज की। इसके अलावा उन्हें हैदराबाद, मुंबई, राजस्थान, लखनऊ, कोलकाता और चेन्नई के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

ऐसा रहा RCB vs SRH मैच का हाल

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच सोमवार को  एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मेहमान टीम हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 287/3 का विशाल स्कोर खड़ा किया। यह आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर है। इसके जवाब में बेंगलुरु ने भी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान 262 रन का स्कोर बनाया, लेकिन यह जीत के लिए काफी नहीं हुआ और हैदराबाद ने यह मैच 20 रन से अपने नाम कर लिया।

0/Post a Comment/Comments