इन 3 वजह से चेन्नई सुपर किंग्स है IPL की बेस्ट टीम, खुद एमएस धोनी रखते हैं हर बात का ख्याल

 


Chennai Super Kings: आईपीएल में सबसे सर्वश्रेठ टीम की बात करें तो सबसे पहले नाम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का आता है। चेन्नई की टीम के खाते में अबतक आईपीएल की 5 ट्रॉफी आ चुकी है। सीएसके की टीम के लिए एक कहावत कही जाती है कि “इस टीम में जो खिलाड़ी आता है वो सोना बन जाता है”, फिर चाहे बात अजिंक्य रहाणे की हो या शिवम दुबे की इस टीम में आकर हर खिलाड़ी बल्लेबाज़ी या गेदंबाजी में आग उगलने लगता है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट की मानें तो हर खिलाड़ी सीएसके (Chennai Super Kings) में आकर इसलिए अच्छा परफॉर्म करता है क्योंकि इस टीम का ड्रेसिंग रूम बेहद ही पॉजिटिव है। यहाँ खिलाड़ियों को प्रेशर न देते हुए खुले दिमाग से खेलने की आजादी दी जाती है। चलिए अब आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं ऐसे 3 कारण जो इस टीम को आईपीएल की सबसे बेस्ट टीम बनती है

Chennai Super Kings की टीम में एकता

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की सबसे बड़ी ताकत है टीम की एकता। यहाँ खिलाड़ी एक परिवार की तरह रहते हैं और एक दूसरे का समर्थन करते हैं। बीती रात कोलकाता नाईट राइडर्स को 7 विकेट से हारने के बाद सीएसके के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने बताया कि एमएस धोनी और मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग टीम की एकता का खास ध्यान रखते हैं।

Chennai Super Kings की टीम में सीनियर्स की इज्जत

सीएसके (Chennai Super Kings) में सीनियर्स खिलाड़ियों को बहुत इज्जत दी जाती है। धोनी सीनियर खिलाड़ियों का अनुभव और ज्ञान टीम के लिए फायदेमंद मानते हैं। यहीं वजह है कि रविंद्र जडेजा और अजिंक्य रहाणे इस टीम का हिस्सा है। इस टीम में हर खिलाड़ी को एक समान समझा जाता है और उम्र नहीं बल्कि योग्यता के आधार पर टीम में खिलाया जाता है।

Chennai Super Kings की टीम में खिलाड़ियों के बीच एक-दूसरे के लिए प्यार

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) में खिलाड़ियों के बीच प्यार और दोस्ती का माहौल रहता है। यहाँ खिलाड़ी एक दूसरे के लिए खुश होते हैं और एक दूसरे की हार का दुख भी झेलते हैं। अगर किसी के बीच कोई मतभेद होता नज़र आता है तो धोनी और हेड कोच स्टीफन बातचीत के जरिये उनके बीच के टकराव को खत्म करवाने की कोशिश करते है। इस टीम को एक परिवार की तरह रखने में सीएसके के सीइओ काशी विश्वनाथ का बहुत बड़ा हाथ है।

0/Post a Comment/Comments