3 इन-फॉर्म ऑलराउंडर जो टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए हार्दिक पंड्या की जगह ले सकते हैं

 


आईपीएल 2024 भारतीय टीम के लिए आधार होगा जो जून में आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में हिस्सा लेगी। टीम की घोषणा मुख्य रूप से मौजूदा टूर्नामेंट में उसके प्रदर्शन के आधार पर की जाएगी। हालांकि विश्व कप टीम में हार्दिक पंड्या की जगह को लेकर कई बार चर्चा हो चुकी है. वह बल्ले और गेंद से अच्छे फॉर्म में नहीं हैं और यहां तक ​​कि उनकी कप्तानी भी खराब है। कुछ रिपोर्टों में पुष्टि की गई है कि उन्हें विश्व कप टीम से बाहर किया जा सकता है। 

खैर, यह काफी मुश्किल लग रहा है, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो जरूरत पड़ने पर हार्दिक की जगह ले सकते हैं। यहां हम उन तीन ऑलराउंडरों के बारे में बात करेंगे जो टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए हार्दिक की जगह ले सकते हैं।

3. अभिषेक शर्मा अभिषेक शर्मा आईपीएल 2024 में शानदार फॉर्म में हैं। वह SRH के लिए स्ट्राइक रेट के मामले में ट्रैविस हेड को पछाड़ रहे हैं। शर्मा ने अपनी टीम को कुछ विध्वंसक शुरुआत दी है, यही वजह है कि SRH ने इतने बड़े स्कोर बनाए हैं। उनकी बैटिंग फॉर्म पर कोई सवाल नहीं है. इसके अलावा, वह एक उपयोगी स्पिनर भी हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज की पिचें धीमी होंगी, जहां स्पिन प्रभावी हो सकती है। जरूरत पड़ने पर अभिषेक मध्यक्रम में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं. इसलिए, वह एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

2. नितीश रेड्डी सिर्फ अभिषेक ही नहीं, SRH ने नितीश रेड्डी के रूप में हार्दिक पंड्या के समान प्रतिस्थापन को भी प्रेरित किया है। तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर लगभग 140 किमी प्रति घंटे की अच्छी गति से गेंदबाजी करता है, विकेट लेता है, एक गन फील्डर है और गेंद को पार्क के बाहर मारता है। उन्होंने चार मैचों में 57.50 और 159.72 की औसत और स्ट्राइक रेट से 115 रन बनाए हैं और गेंद से तीन विकेट लिए हैं। यदि वह इसी तरह का प्रदर्शन जारी रख सकता है, तो वह निश्चित रूप से भविष्य की संभावना बन सकता है।

1. शिवम दुबे जब हार्दिक की जगह लेने की बात आती है तो एक नाम जो दिमाग में आता है वह है शिवम दुबे। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज बल्ले से विनाशकारी है और सीम गेंदबाजी के अलावा बेहतरीन ओवर भी फेंकता है। उन्होंने 49 की औसत और 15 छक्कों की मदद से 157.05 के स्ट्राइक रेट से 245 रन बनाए हैं। वह स्पिन गेंदबाजी को खत्म कर सकते हैं और अपनी गेंदबाजी से धीमी पिचों पर उपयोगी हो सकते हैं। यह संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्ट इंडीज में बहुत प्रभावी हो सकता है।

0/Post a Comment/Comments