टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए इस दिन होगा टीम का ऐलान, विराट कोहली और ऋषभ पंत होंगे हिस्सा!

 


T20 World Cup 2024: भारत में खेले जा रहे आईपीएल 2024 के समाप्ति के तुरंत बाद वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका की मेजबानी में टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) का आयोजन किया जाना है। फैंस यह उम्मीद कर रहे है की इस बार टीम इंडिया आईसीसी खिताब जीतने में सफल होगी।  इस बीच इस मेगा ईवेंट के लिए स्क्वाड चयन के तारीखों को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। ऐसे में भारतीय टीम के चयनकर्ता टीम इंडिया (Team India) के स्क्वाड का कब तक ऐलान कर सकते है? इसके बारें में आगे हम आपको विस्तार से समझाने वाले है।

इस दिन होगा T20 World Cup 2024 के लिए टीम का ऐलान

इस साल जून में वेस्टइंडीज एवं संयुक्त राज्य अमेरिका की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए स्क्वाड चयन के तारीखों को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक 1 मई तक सभी टीमों को अपने स्क्वाड का ऐलान कर देना है,वहीं 25 मई तक टीमें आईसीसी की बिना किसी आज्ञा के अपने स्क्वाड में परिवर्तन कर सकती है। ऐसे में इस बात की उम्मीद की जा रही है की भारतीय टीम के चयनकर्ता अप्रैल के अंतिम सप्ताह में भारतीय टीम (Team India) के स्क्वाड का आधिकारिक ऐलान कर सकते है।

इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए चुनी जाने वाली भारतीय टीम (Team India) के स्क्वाड में टीम इंडिया विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और दिग्गज विराट कोहली (Virat Kohli) को जगह मिलती है अथवा नहीं फैंस की इस पर नजरें टिकी हुई है। वहीं स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भारतीय दल में जगह मिलेगी नहीं इसको लेकर भी फैंस में खूब चर्चा चल रही है। टीम इंडिया के स्क्वाड में चुने गए उन खिलाड़ियों को आईपीएल 2024 के लीग स्टेज समाप्त होने के बाद अमेरिका रवाना किया जाएगा,जिनकी टीमें प्लेऑफ में नहीं पहुँच पायेंगी।

इन टीमों के साथ ग्रुप स्टेज में खेलेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) में पाकिस्तान,आयरलैंड,कनाडा तथा यूएसए की टीम के साथ ग्रुप ए  में शामिल है। भारतीय टीम (Team India) इस मेगा ईवेंट में 5 जून को आयरलैंड के विरुद्ध खेले जाने वाले मैच से इस टूर्नामेंट में अपना आगाज करेगी। उसके बाद टीम को 9 जून को चीर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से तथा 12 जून को यूएसए एवं 15 जून को कनाडा से ग्रुप स्टेज में मुकाबले खेलने है। ग्रुप स्टेज के बाद सुपर-8 और फिर सेमाइफाइनल और फाइनल के मुकाबले खेले जाने है।

0/Post a Comment/Comments