बांग्लादेश क्रिकेट टीम को झटका, टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी

 


बांग्लादेश के तेज गेंदबाज एबादत हुसैन (Ebadot Hossain) इस साल जून में अमेरिका औऱ वेस्टइंडीज में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। हुसैन इस टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह फिट नहीं हो पाएंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चीफ फीजियो देबाशीष चौधरी ने बुधवार (10 अप्रैल) को क्रिकबज से बातचीत में इसकी पुष्टि की। हालांकि तेज गेंदबाज ने मीडिया को बताया था कि वह इस इवेंट में वापसी करना चाहते हैं। 

बता दें कि जुलाई 2023 में अफगानिस्तान के खिलाफ हुई सीरीज के दौरान एबादत चोटिल हो गए थे। जिसके बाद उनके लिगामेंट चोट की सर्जरी हुई। इस कारण वह वनडे वर्ल्ड कप और एशिया कप से भी बाहर हो गए थे।

जनवरी में मीडिया से बातचीत के दौरान एबादत ने कहा था, “ मुझे उम्मीद है कि मैं वर्ल्ड कप से पहले वापसी करूंगा, वरना मैं इतनी मेहनत क्यों कर रहा हूं? हर चीज अच्छे तरीके से जा रही। सबसे अच्छी बात है कि मेडिकल टीम मुझे सपोर्ट कर रही है औऱ मैं बहुत अच्छा रिहैब कर रहा हूं। मैं अपनी ताकत दोबारा हासिल कर रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि भविष्य में कुछ अच्छा होगा।"

देबाशीष ने क्रिकबज से कहा कि, “ एबादत का टी20 वर्ल्ड कप से पहले वापसी का कोई रास्ता नहीं है। हम इस बारे में सोच भी नहीं रहे हैं।“यह (उनकी वापसी) उस समय सीमा (वर्ल्ड कप से पहले) में नहीं जाती है। इसमें 8 से 12 महीने लगते हैं लेकिन कम से कम आपको 10 महीने चाहिए। उनकी सर्जरी दिसंबर में हुई थी, तो कम से कम वह अक्टूबर में वापसी कर सरते हैं। वह इससे थोड़ा पहले वापसी कर सकते हैं, लेकिन वर्ल्ड टी20 में तो बिल्कुल नहीं।”

हालांकि देबाशीष ने जानकारी दी कि सैम्या सरकार और ताइजुल इस्लाम जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज से पहले चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। बांग्लादेश टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए मई में जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच टी-20 इंटरनेशनल मैच की सीरीज खेलेगी। 

0/Post a Comment/Comments