अम्बाती रायडू के खुलासे से चेन्नई सुपर किंग्स में भूचाल, MS धोनी करने वाले हैं आईपीएल 2024 में ये बड़ा काम

 


MS Dhoni: इंडियन प्रीमियर लीग का नया सीजन 22 मार्च से शुरू होने जा रहा है। टूर्नामेंट का ओपनिंग मैच डिफेंडिंग चैंपियंस चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (CSK vs RCB) के बीच खेला जाएगा। सीएसके ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई में आईपीएल 2023 के फाइनल में गुजरात टाइटंस को पटखनी देकर रिकॉर्ड पांचवीं बार ख़िताब अपने नाम किया था।

हालांकि, आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले चेन्नई के पूर्व खिलाड़ी अम्बाती रायडू ने सीएसके के साथ एमएस धोनी के भविष्य को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि धोनी (MS Dhoni) इस बार आईपीएल में एक नई भूमिका में नजर आ सकते हैं।

सीएसके के लिए नई भूमिका निभाएंगे MS Dhoni

अम्बाती रायडू का कहना है कि इम्पैक्ट प्लेयर नियम की मदद से धोनी (MS Dhoni) बीच के ओवरों में किसी और को टीम की कप्तानी सौंप सकते हैं। अगर यह धोनी का आखिरी साल है, तो यह साल सीएसके (Chennai Super Kings) के लिए बदलाव वाला हो सकता है। हालांकि, अगर धोनी कुछ साल और खेलते हैं, तो पूरे सीजन वे ही कप्तान होंगे। मैं चाहूंगा कि वही कप्तान रहें। इसके अलावा खुद धोनी ने हाल ही में फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर कर संकेत दिया था कि इस साल आईपीएल में वह नई भूमिका में होंगे।

आपको बता दें कि धोनी 42 साल के हो चुके हैं और यह उनका आखिरी आईपीएल सीजन माना जा रहा है। मगर अभी तक इस मामले में कुछ भी पुष्टि नहीं है।

5 बार ख़िताब चुके हैं MS Dhoni

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 बार आईपीएल का चैंपियन बनाया है। इतना ही नहीं वे कुल 10 बार पीली जर्सी वाली टीम को फाइनल तक ले जा चुके हैं। परन्तु आईपीएल 2022 में उन्होंने कप्तानी छोड़ दी थी और रविंद्र जडेजा को नया कप्तान नियुक्त किया गया। जड्डू की अगुवाई में टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और अगले साल यानि आईपीएल 2023 में एक बार फिर सीएसके की कमान संभाली और टीम को चैंपियन बनाया। ऐसे में अब देखना होगी कि आईपीएल 2024 में टीम कि लीडरशिप में क्या कुछ बदलाव आते हैं।

0/Post a Comment/Comments