IPL छोड़कर टीम इंडिया के लिए जी जान लगा देगा ये खिलाड़ी, देश के लिए आईपीएल खेलने से किया मना

 


Team India: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का अगला सीजन शुरू होने में एक महीने से भी कम समय शेष है। ऐसे में सभी फ्रेंचाइजी अपनी – अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रही हैं। हालांकि, गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को आईपीएल 2024 (IPL 2024) शुरू होने से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम का एक खूंखार खिलाड़ी आगामी सीजन से बाहर हो गया है, जिसके बाद जीटी के लिए ख़िताब जीत पाना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है। आइये आपको बताते हैं कि कौन है ये खिलाड़ी और ये कैसे चोटिल हुआ?

आईपीएल से बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी

टीम इंडिया (Team India) और आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए खेलने वाले दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आईपीएल 2024 (IPL 2024) से बाहर हो गए हैं। उन्होंने हाल ही में लंदन जाकर अपने टखने की सर्जरी करवाई है, जिससे रिकवर होने में उन्हें लगभग 2 महीने का समय लगेगा। ऐसे में शमी 1 जून से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 तक पूरी तरह ठीक होने के लिए आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं।

आपको बता दें कि शमी को यह चोट वर्ल्ड कप 2023 के दौरान लगी थी, लेकिन उन्होंने दर्द न होने के इजेक्शन लगाकर खेलना जारी रखा और भारत को टूर्नामेंट के फाइनल तक पहुंचने में अहम योगदान दिया। हालांकि, अब इसका खामियाजा भी शमी को भुगतना पड़ रहा है। वे आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं।

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) टीम इंडिया (Team India) के सबसे घातक तेज गेंदबाजों में से एक हैं। उन्होंने भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन दिखाया था और वे टूर्नामेंट के हाईएस्ट विकेट टेकर रहे। शमी ने केवल 7 मैचों में 24 विकेट हासिल कर भारत को फाइनल तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया।

इससे पहले आईपीएल 2023 में भी उन्होंने गुजरात टाइटंस के लिए काफी धमाल मचाया। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 17 मैचों में 8.44 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 28 विकेट हासिल किए थे। शमी का ओवरऑल आईपीएल रिकॉर्ड भी जबरदस्त है। उन्होंने इस लीग में अब तक खेले 110 मैचों में 127 विकेट हासिल किए हैं। गुजरात से पहले वे दिल्ली कैपटिल्स और पंजाब किंग्स का भी हिस्सा रह चुके हैं।

0/Post a Comment/Comments