IPL 2024 में शानदार प्रदर्शन कर टी20 WC 2024 में ऋषभ पंत की जगह खाएंगे ये 4 खिलाड़ी, रोहित-द्रविड़ पहले ही हो चुके हैं राजी


Rishabh Pant :
22 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल 2024 के तुरंत बाद भारतीय टीम को जून 2024 में वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप 2024 में खेलना है। ऐसे में टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के दल का ऐलान आईपीएल 2024 के मध्य में किया जा सकता है। भारतीय फैंस के बीच यह चर्चा हो रही है की मेगा ईवेंट में भारतीय टीम में विकेटकीपर के रूप में किन खिलाड़ियों को टीम के स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है। क्या ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भारतीय टीम के स्क्वाड में जगह बना पाएंगे? इस बात की चर्चा तेज है।

ये 4 खिलाड़ी Rishabh Pant को देंगे टक्कर

जैसा की हमने आपको बताया इस बात की पूरी संभावना है की जून 2024 में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान आईपीएल 2024 के मध्य में किया जा सकता है। इस बीच फैंस के मध्य ऋषभ पंत को लेकर खूब चर्चा हो रही है,फैंस का यह मानना है की टी20 विश्व कप में जगह बनाने के लिए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

फैंस के अनुसार उनकी टक्कर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजु सैमसन, मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले युवा विकेटकीपर ईशान किशन और युवा जितेश शर्मा और ध्रुव जूरेल जैसे युवा खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन करना पड़ सकता है। फैंस के अनुसार यह सभी खिलाड़ी विकेटकीपर के तौर पर भारतीय टीम के दल में जगह बना सकते है।

लंबे समय बाद हो रही है वापसी

टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लंबे समय बाद वापसी हो रही है। 30 दिसंबर 2022 को भारतीय विकेटकीपर कार दुर्घटना के शिकार हो गए थे। अब जाकर 14 महीनों के बाद लंबे रिहाब से गुजरने के बाद ऋषभ पंत  को बीसीसीआई ने पूरी तरह से फिट करार दिया है। उन्होंने अपना अंतिम मैच बांग्लादेश के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में खेला था।

अब आईपीएल 2024 (IPL 2024)  में वह अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आएंगे। बीसीसीआई की तरफ से भी यह साफ किया गया है की अगर आईपीएल में उनका प्रदर्शन अच्छा रहता है तो वह टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम के लिए खेल सकते है।


0/Post a Comment/Comments