कप्तानी छोड़ते ही बेबस हुए एमएस धोनी, CSK को ख़िताब जिताने के लिए दुश्मन का लेना पड़ रहा है सहारा

 


MS Dhoni: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024)का आगाज शानदार हुआ है। शुक्रवार को टूर्नामेंट का पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (CSK vs RCB) के बीच खेला गया, जिसे चेन्नई ने 6 विकेट से अपने नाम किया। हालांकि, इस मुकाबले से ठीक एक दिन पहले महेंद्र सिंह धोनी ने फैंस को बड़ा झटका देते हुए सीएसके की कप्तानी छोड़ दी।

धोनी (MS Dhoni) के स्थान पर युवा सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने टीम की कमान संभाल ली है। हालांकि, धोनी के कप्तानी से हटते ही उनके सबसे बाद दुश्मन को पीली जर्सी वाली टीम में शामिल कर लिया गया। इतना ही नहीं माही का यह दुश्मन आरसीबी के खिलाफ मिली जीत का हीरो भी रहा। आइये आपको बताते हैं कि कौन है ये खिलाडी?

MS Dhoni के दुश्मन ने जीताया सीएसके को मैच

आरसीबी के खिलाफ मिली जीत में सीएसके की तरफ से रचिन रविंद्र, शिवम दुबे और अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाडियों ने शानदार प्रदर्शन दिखाकर अपनी टीम की सफलता में योगदान दिया। मगर इनके अलावा बांग्लादेश के धाकड़ तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने भी इस मैच में चेन्नई के लिए प्रभावशाली खेल दिखाया।

मुस्ताफिजुर ने 4 ओवरों में 29 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, रजत पाटीदार और कैमरून ग्रीन जैसे बड़े विकेट हासिल किए। इस शानदार प्रदर्शन के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवार्ड भी दिया गया।

MS Dhoni और मुस्ताफिजुर का पास्ट नहीं है अच्छा

आपको बता दें कि भूतकाल में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और मुस्ताफिजुर रहमान के रिश्ते अच्छे नहीं रहे हैं। साल 2015 में भारत के बांग्लादेश दौरे के दौरान दोनों खिलाडियों के बीच मैदान पर जोरदार भिड़ंत हुई थी। मुस्ताफिजुर के एक गेंद पर धोनी ने सिंगल चुराने की कोशिश की, लेकिन रन लेते मुस्ताफिजुर धोनी के सामने आ गए थे, जिसके बाद दोनों खिलाड़ियों में जोरदार टक्कर हो गई। रीप्ले में देखा गया कि धोनी ने मुस्ताफिजुर को हटाने के लिए अपनी कोहनी का इस्तेमाल किया था, जिसके बाद आईसीसी ने उन पर सजा के रूप में मैच फीस का 75 फीसदी जुर्माना लगाया। हालांकि, अब माही ने इस पुरानी दुश्मनी को भुला दिया है और मैच के दौरान मुस्ताफिजुर का मार्गदर्शन करते हुए नजर आए।

0/Post a Comment/Comments