विराट की जगह रोहित शर्मा को कप्तान बनाने पर सौरव गांगुली ने किया बड़ा खुलासा, सुनकर कोहली फैंस को लगेगी मिर्ची

Rohit Sharma: टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद टीम इंडिया की टेस्ट प्रारूप की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। इस फैसले से क्रिकेट जगत में हड़कप मचा दिया था। इससे पहले वनडे और टी20 प्रारूप की कप्तानी कोहली पहले छोड़ चुके थे।

इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में रोहित शर्मा को टीम इंडिया का नया कप्तान नियुक्त कर दिया। अब इसी घटनाक्रम पर तत्कालीन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने बताया है कि क्यों विराट के बाद रोहित को कप्तान बनाया गया।

सौरभ गांगुली ने Rohit Sharma की कप्तानी पर दिया बयान

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपना हालिया इंटरव्यू में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी की जमकर तारीफ की है। उनका कहना है कि वे हिटमैन की काबिलियत से वाकिए थे, इसलिए उन्हें टीम के अच्छे प्रदर्शन से ज्यादा आश्चर्य नहीं हो रहा है। दादा ने रेवस्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कहा,

“रोहित शर्मा एक शानदार कप्तान है। देखिए उन्होंने विश्व में किस तरह से कप्तानी की। भारत को फाइनल तक लेकर गए। मुझे लगता है कि भारत टूर्नामेंट में फाइनल हारने से पहले तक सबसे बेहतरीन टीम थी। वो एक अच्छे कप्तान हैं। उन्होंने आईपीएल खिताब भी जीते हैं और मुझे कोई आश्चर्य नहीं हैं कि उन्होंने जिस तरह से टीम इंडिया की हालिया दिनों में अगुवाई की है।”

उन्होंने आगे कहा, “वह जब कप्तान बने तो मैं (बीसीसीआई) अध्यक्ष था और मैं इससे हैरान नहीं हूं कि उन्होंने किस तरह से टीम इंडिया की अगुवाई की है। हां, मैंने उन्हें कप्तान बनाया, क्योंकि मुझे उनमें वो काबिलियत दिखी और उन्होंने जो किया है उससे मुझे कोई आश्चर्य नहीं है।”

Rohit Sharma की कप्तानी का है शानदार रिकॉर्ड

टीम इंडिया इस समय रोहित शर्मा की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है, जिसमें उन्होंने 3 – 1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। पहला मुकाबले हारने के बाद भारतीय टीम ने अगले तीन मैचों में लगातार जीत हासिल की।

इसके अलावा भी हिटमैन की कप्तानी का ओवरऑल रिकॉर्ड भी शानदार है। उन्होंने अब तक टेस्ट, वनडे और टी20 मिलकर भारत की कुल 114 मैचों में कप्तानी की है। इनमें से 84 मैचों में भारत को जीत, जबकि केवल 26 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। उनका जीत प्रतिशत 73.68 है, जो विराट कोहली (63.38) से भी बेहतर है।

0/Post a Comment/Comments