पृथ्वी शॉ के हक में उठ रही हैं आवाज़ें, क्या ऋषभ पंत देंगे तीसरे मैच में मौका ?

 


ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल 2024 की शुरुआत बेहद खराब रही है। दिल्ली की टीम अपने शुरुआती दोनों मैच हारकर पॉइंट्स टेबल में 8वें स्थान पर खिसक गई है और अगर यहां से इस टीम की गाड़ी जीत की पटरी पर नहीं लौटी तो शायद इस टूर्नामेंट में उनके लिए देर हो जाएगी। पहले दो मुकाबलों में दिल्ली की हार के कई कारण रहे लेकिन उनके मैनेजमेंट का एक फैसला फिलहाल किसी की समझ में नहीं आ रहा है।

दिल्ली ने पृथ्वी शॉ को पहले दो मैचों में ना खिलाकर क्रिकेट फैंस और एक्सपर्ट्स को हैरान कर दिया और अब फैंस ये जानना चाहते हैं कि आखिरकार शॉ क्यों नहीं खेल रहे हैं? अब शॉ के हक में पूर्व क्रिकेटर्स भी आवाज़ उठाना शुरू कर चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर टॉम मूडी ने पृथ्वी शॉ को अपने लाइनअप में शामिल नहीं करने के दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के फैसले की आलोचना की है।

मूडी ने जोर देकर कहा कि शॉ को लाइनअप में नहीं रखने का कोई मतलब नहीं है। मूडी ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो को बताया, "इसका कोई मतलब नहीं है क्योंकि आपके पास डगआउट में एक भारतीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी (पृथ्वी शॉ) है। हां, उसने आईपीएल में वैसा प्रदर्शन नहीं किया जैसा हम सभी को उम्मीद थी कि वो करेगा, लेकिन आप डगआउट से रन नहीं बना सकते।''

इस बीच, पूर्व भारतीय टेस्ट सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने भी शॉ को खिलाने की वकालत की और कहा कि वो दिल्ली कैपिटल्स के इस फैसले से हैरान थे। इसके अलावा, उन्होंने ये भी बताया कि युवा बल्लेबाज के लिए फिटनेस संबंधी समस्याएं होने की संभावना नहीं थी क्योंकि उन्होंने हाल ही में समाप्त हुए रणजी ट्रॉफी सीज़न में अधिकांश समय मुंबई के लिए खेला था।

जाफर ने कहा, "अब जब उन्होंने उसको रिटेने किया है और उसे नीलामी में नहीं जाने दिया है, तो मुझे आश्चर्य है कि वो उसे क्यों नहीं खिला रहे हैं। वो अधिकांश सीज़न के लिए मुंबई के लिए खेला है, इसलिए आप कल्पना करेंगे कि वो फिट है। मैं आश्चर्यचकित हूं। उसे सज़ा देना और फिर मैच हारना आगे बढ़ने का तरीका नहीं है।''

आपको बता दें कि डीसी के पहले दो मैचों के लिए शॉ को लाइनअप से बाहर किए जाने के साथ, रिकी भुई को XI में शामिल किया गया था। भुई दोनों मैचों में प्रभावित करने में असफल रहे और क्रमशः 3 और 0 का स्कोर ही बना पाए। ऐसे में अब पंत एंड कंपनी शॉ को तीसरे मैच में वापस लाने के बारे में सोच सकती है और अगर ऐसा नहीं हुआ तो फिर सवाल उठने लाज़मी हैं।

0/Post a Comment/Comments