मैं तैयार नहीं हूं... सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से क्यों कट गया ईशान किशन का नाम? जान लीजिए वजह

 


विकेटकीपर बल्लेबाज़ ईशान किशन (Ishan Kishan) इंडियन क्रिकेट टीम का अपना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट खो चुके हैं और इसी बीच अब उनसे जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG Test Series) के बीच खेली जा रही मौजूदा टेस्ट सीरीज के दौरान सेलेक्टर्स ने ईशान किशन को इंडियन टेस्ट टीम में वापसी के लिए संपर्क किया था, लेकिन इस दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज़ ने सेलेक्टर्स को मना कर दिया।

क्रिकइंफो के मुताबिक, BCCI चाहती थी कि ईशान किशन इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में हिस्सा ले और जब उन्होंने ईशान को टीम में वापस बुलाने के लिए संपर्क स्थापित किया तब ईशान किशन ने 'वो तैयार नहीं है' कहकर वापसी से मना किया। यही वजह भी हो सकती है कि अब बीसीसीआई ने उनके खिलाफ कदम उठाते हुए उनका सैंट्रल कॉन्ट्रैक्ट भी खत्म कर दिया है।

आपको बता दें कि ईशान किशन लंबे समय से इंडियन टीम से बाहर हैं। वो साउथ अफ्रीका दौरे पर भी टीम का हिस्सा थे, लेकिन फिर अचानक उन्होंने मानसिक तनाव का कारण बताकर बीसीसीआई से छुट्टी ले ली। हाल ही में बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों को घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में खेलने का आदेश दिया था, लेकिन इसके बावजूद ईशान किशन ने ऐसा नहीं किया। इसी बीच वो अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ प्रैक्टिस करते नजर आए थे।

गौरतलब है कि ईशान किशन ने भारत के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला 28 नवबंर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था, जिसके बाद से वो इंडियन जर्सी में नजर नहीं आए हैं। आगामी समय में इंडियन टीम को टी20 वर्ल्ड कप जैसा बड़ा आईसीसी इवेंट खेलना है ऐसे में अगर बीसीसीआई और ईशान के बीच मतभेद खत्म नहीं होता तो ऐसे में विकेटकीपर बैटर की इंडियन टीम में वापसी काफी मुश्किल हो सकती है।

0/Post a Comment/Comments