42 साल के धोनी ने दिखाई गजब फुर्ती, अंडर-आर्म थ्रो से ऐसे RCB के बल्लेबाज को किया रनआउट, देखें Video

 


रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2024 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर एमएस धोनी (MS Dhoni Run Out) ने विकेट के पीछे से शानदार प्रदर्शन किया। 42 साल के धोनी ने रजत पाटीदार और ग्लेन मैक्सवेल का कैच लपका और गजब फुर्ती दिखाते हुए अनुज रावत को रनआउट किया। 

तुषार देशपांडे द्वारा डाले गए 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने ड्राइव का प्रयास किया लेकिन चूक गए और बाय का रन लेने दौड़ पड़े। धोनी ने फुर्ती दिखाई और गेंद लपकते ही अंडर-आर्म थ्रो कर गेंद सीधा विकेट पर दे मारी और दूसरे छोर से आ रहे अनुज रावत को रनआउट कर दिया। 

इस रनआउट के साथ ही धोनी ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। वह आईपीएल में सबसे ज्यादा रनआउट में शामिल होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। अनुज का विकेट 24वां रनआउट था, जिसमें धोनी शामिल थे औऱ इस लिस्ट में उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (23) को पीछे छोड़ा। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए। जिसमें अनुज रावत ने 48 रन, दिनेश कार्तिक ने नाबाद 38 रन औऱ कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 35 रन की पारी खेली।

चेन्नई के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने 4 विकेट चटकाए,जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं दीपक चाहर ने 1 विकेट लिया।

इसके जवाब में चेन्नई ने 1.2 ओवर बाकी रहते हुए 4 विकेट के गवाकर ही जीत हासिल कर ली।  आईपीएल डेब्यू पर रचिन रविंद्र ने 15 गेंदों में 37 रन की तूफानी पारी खेली।  रविंद्र जडेजा (नाबाद 25 रन) ने शिवम दुबे (नाबाद 34 रन) के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 66 रन की अटूट साझेदारी कर चेन्नई को जीत दिलाई।

0/Post a Comment/Comments