टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी, जिन्होंने टेस्ट सीरीज में अंग्रेजों पर लगाई लगाम, हर मैच में किया कमाल


IND vs ENG:
भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती 4 मैच खेले जा चुके हैं, जिनमें से 3 मुकाबले भारत ने, जबकि महज 1 मैच में इंग्लैंड को जीत मिली। वहीं, श्रृंखला का आखिरी टेस्ट 7 मार्च से धमर्शाला में खेला जाना है। हालांकि, यह मैच महज औपचारिकता भर होगा, क्योंकि मेजबान भारत पहले ही श्रृंखला अपने नाम कर चुका है।

टीम इंडिया (Team India) की इस जीत में वैसे तो सभी खिलाड़ियों का अहम रोल निभाया, लेकिन 3 भारतीय खिलाड़ियों ने सभी मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन दिखते हुए भारत की इस घरेलू श्रृंखला में जीत सुनिश्चित की। आइये आपको बताते हैं कि ये तीन खिलाड़ी कौन हैं?

IND vs ENG: 3 खिलाड़ी जिन्होंने हर मैच में किया शानदार प्रदर्शन

1. यशस्वी जायसवाल

टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के लिए यह श्रृंखला (IND vs ENG) काफी शानदार गुजर रही है। उन्होंने 4 मैचों की 8 पारियों में 93.57 की शानदार औसत से 655 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 दोहरे शतक और 2 अर्धशतक निकले। जायसवाल ने विशाखापटनम टेस्ट की पहली पारी में 209 रन, जबकि राजकोट टेस्ट की दूसरी पारी में नाबाद 214* रन की वि+शाल पारी खेली थी। इसके अलावा बाएं हाथ के बल्लेबाज ने हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में 80 रन और रांची टेस्ट की पहली पारी में 73 रन बनाए थे। इस तरह जायसवाल ने अब तक सीरीज के सभी मैचों में शानदार प्रदर्शन दिखाया है।

2. शुभमन गिल

टीम इंडिया (Team India) के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल इस श्रृंखला से पहले खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। आलोचक उनकी स्क्वाड में जगह पर भी सवाल खड़े कर रहे थे, लेकिन गिल ने इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ शानदार पारियां खेल अपनी प्रतिभा का परिचय दे दिया है। गिल हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में फ्लॉप रहे। मगर इसके बाद विशाखापटनम में उन्होंने शानदार शतकीय पारी खेल। इसके बाद राजकोट में भी उनके बल्ले से 91 रन निकले।

हाल ही में खेले गए रांची टेस्ट में भी गिल ने पहली पारी में 38 रन दूसरी पारी में 52* रनों की नाबाद पारी खेलते हुए भारत (Team India) की जीत में बड़ा योगदान दिया। वे इस सीरीज के दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। गिल ने 4 मैचों में 48.85 की औसत से 342 रन बनाए हैं।

3. रविंद्र जडेजा

टीम इंडिया (Team India) के धाकड़ हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन दिखाया है। वे हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। इसके बाद उन्हें विशाखापटनम टेस्ट से बाहर होना पड़ा। हालांकि, इसके बाद राजकोट में जब उन्होंने वापसी की, तो उनकी वही शानदार फॉर्म जारी रही।

जड्डू ने इस सीरीज में अब तक खेले 3 मुकाबलों में 43.4 की औसत से 217 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 1 अर्धशतक निकला है। इतना ही नहीं उन्होंने गेंदबाजी में भी धमाल मचाया है। जडेजा ने 3 मैचों की 6 पारियों में 25.52 की औसत से 17 विकेट झटके हैं, जिसमें एक फाइव विकेट हॉल भी शामिल है।


0/Post a Comment/Comments