WATCH: बाहुबली है स्पेन का बाबर, बैट को गदा बनाकर एक हाथ से मारता है मॉन्स्टर छक्के

 


Muhammad Babar One Handed Six: ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) जैसे ताकतवर बल्लेबाज़ जब एक हाथ से मॉन्स्टर छक्के (One handed Six) मारते हैं तो फैंस भी दीवाने बन जाते हैं। इसी लिस्ट में अब स्पेन के बाबर (Muhammad Babar) ने भी अपना नाम शामिल करा लिया है। जी हां, हम बात कर रहे हैं स्पेन के घातक बल्लेबाज़ मुहम्मद बाबर की। आपने शायद इस खिलाड़ी का नाम आज से पहले नहीं सुना होगा, लेकिन अब ये खिलाड़ी चर्चाओं में है।

दरअसल, मुहम्मद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें ये बल्लेबाज़ महज एक हाथ से लंबे-लंबे छक्के मारता नजर आ रहा है। बाबर ने सिर्फ एक बार ही ये कारनामा नहीं किया, बल्कि दो लगातार गेंदों पर बेहद आसानी से एक हाथ से बैट पकड़कर छक्का जड़ डाला। यही वजह है ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और क्रिकेट फैंस बाबर को बाहुबली कह रहे हैं।

आपको बता दें कि ये वीडियो बीते रविवार यानी 18 फरवरी को चेक रिपब्लिक और स्पेन के बीच खेले गए मुकाबले का है। बाबर ने स्पेन के लिए 7वें ओवर में अपनी भुजाओं की ताकत दिखाई और पहली बार में एक हाथ से शॉट ना मार पाने के बाद अगली दो गेंदों को एक के बाद एक मॉन्स्टर छक्का लगाकर बाउंड्री लाइन के बाहर पहुंचा डाला। मैदान पर बाबर की ताकत देखकर फैंस और खिलाड़ी ही नहीं, बल्कि कमेंटेटर्स तक पूरी तरह हैरान रह गए।

14 गेंदों पर चौके छक्कों से ठोके 74 रन

इस मैच में बाबर ने महज 26 गेंदों पर 83 रन ठोके थे, जिसके दौरान उन्होंने 5 चौके और 9 गगनचुंबी छक्के मारे। यानी उन्होंने महज 14 गेंदों पर छक्के और चौके की मदद से ही 74 रन बना डाले। बाबर की इस आतिशी पारी के दम पर स्पेन ने ये मैच 7.1 ओवर में ही चेक रिपब्लिक द्वारा रखा गया 118 रनों का लक्ष्य बनाकर आसानी से जीता लिया।

0/Post a Comment/Comments