‘मुझसे और बर्दाशत नहीं होगा…’ पाकिस्तानी टीम में गंदी राजनीति से परेशान हुआ दिग्गज, सरेआम PCB की खोली पोल

 


Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है, न टीम के अंदर और न ही टीम के बाहर। पाकिस्तान क्रिकेट टीम हमेशा विवादों से घिरी रहती है। मौजूदा टीम में भी खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम में इस समय क्रिकेट से ज्यादा राजनीति बढ़ गई है। इस दौरान एक खिलाड़ी ने इससे तंग आकर अब टीम छोड़ने का फैसला किया है. अब इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान में एथलीटों की हालत की पोल खोल दी है.

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास

पाकिस्तान में एथलीटों की हालत बेहद दयनीय है. अब पाकिस्तान बैडमिंटन स्टार मनाल खान (Manal Khan) ने उत्पीड़न और राजनीतिक मुद्दों का हवाला देते हुए खेल से संन्यास लेने की घोषणा की है। तीन बार की अंडर-16 और दो बार की अंडर-19 राष्ट्रीय चैंपियन मनाल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया, जहां उन्होंने विस्तार से बताया कि उन्होंने उस खेल को छोड़ने का फैसला क्यों किया जो उन्हें सबसे ज्यादा पसंद था।

“अगर मुझे कुछ गलत दिखता है तो मैं अपनी क्षमता के अनुसार इसके बारे में बोलूंगी। पाकिस्तान में, एक एथलीट का जीवन किसी भी तरह से आसान नहीं है, पाकिस्तान में अपने सपने को हासिल करना मुश्किल है, वहां उत्पीड़न, राजनीति और पक्षपात है. मैं बस इतना कहना चाहती हूं कि मैंने जो निर्णय लिया है वह बहुत कठिन है। अगला बैडमिंटन टूर्नामेंट मेरा आखिरी टूर्नामेंट होगा।”

Pakistan Cricket Team की गंभीर है हालत

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team)  का भी हल कुछ ऐसे ही है. विवादों से घिरी पाकिस्तानी टीम अक्सर सुर्खियों में रहती है. मोहसिन नक़वी को हाल ही में बोर्ड का नया अध्यक्ष बनाया गया है और कई बदलाव भी किए गए हैं. लेकिन टीम में राजनीति कम होने का नाम नहीं ले रही है. यह पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम में ऐसी स्थिति बनी है. इससे पहले भी टीम कई बार ऐसे हालात से गुजर चुकी है. इसके कारण उनके प्रदर्शन में भी काफी असर पड़ रहा है.

0/Post a Comment/Comments