'जायसवाल ने तुमसे नहीं अपनी परवरिश से सीखा है', बेन डकेट के बयान पर भड़के नासिर हुसैन

 


इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले भारतीय ओपनर यशस्वी जयसवाल की पूरी दुनिया तारीफ कर रही है और इस मैच में इंग्लैंड की हार के बाद इंग्लैंड के ओपनर बेन डकेट ने जायसवाल को लेकर एक बयान दिया जिसके चलते उनकी काफी आलोचना की जा रही है। डकेट ने कहा कि जायसवाल जिस तरह से सीरीज में आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे हैं वो उन्होंने इंग्लैंड से सीखी है।

बेन डकेट की टिप्पणी पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने उन्हें फटकार लगाई है। हुसैन ने कड़े शब्दों का प्रयोग करते हुए कहा है कि जायसवाल ने उनसे या उनकी टीम से कुछ नहीं सीखा है। स्काई स्पोर्ट्स के साथ एक इंटरव्यू के दौरान हुसैन ने कहा, "उसने आपसे कुछ नहीं सीखा। उसने अपने पालन-पोषण से सीखा है, बड़े होने में उसे जो कड़ी मेहनत करनी पड़ी है। कुछ भी हो, लड़कों, उसे देखो और उससे सीखो। मुझे आशा है कि थोड़ा आत्म-निरीक्षण चल रहा है।''

हुसैन ने आगे बोलते हुए कहा, "जब आप एक ऐसे माहौल में रह रहे हैं जहां बहुत अच्छे संदेश और सकारात्मक भावनाएं हैं, तो आप एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जाते हैं और आप कभी भी पीछे हटने वाले नहीं हैं, आप सोचते हैं कि उन्होंने बहुत रन बना दिए हैं इसलिए हम बस ड्रॉ के लिए खेलने जा रहे हैं। लेकिन इंग्लैंड ने ऐसा नहीं किया मुझे उनकी अप्रोच अच्छी लगी।"

राजकोट में तीसरे भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद, भारतीय सलामी बल्लेबाज की प्रशंसा में डकेट ने बल्लेबाज के प्रदर्शन का श्रेय इंग्लैंड को दिया। डकेट ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, "जब आप विपक्षी टीम के खिलाड़ियों को इस तरह खेलते हुए देखते हैं, तो लगभग ऐसा लगता है कि हमें (इंग्लैंड) को कुछ श्रेय लेना चाहिए कि वो दूसरे लोगों के टेस्ट क्रिकेट खेलने के तरीके से अलग खेल रहे हैं।"

0/Post a Comment/Comments