सरफराज खान पर आखिरकार रोहित शर्मा को आया रहम, इस चोटिल खिलाड़ी को बाहर कर राजकोट टेस्ट मैच में किया शामिल

 


Sarfaraz Khan: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापटनम में समाप्त हो चुका है। हैदराबाद टेस्ट गंवाने के बाद भारतीय टीम ने इस मैच में जबरदस्त वापसी करते हुए 106 रन से जीत हासिल की है। इसके साथ ही यह सीरीज 1 – 1 की बराबरी पर आ गई है।

दूसरे मुकाबले के लिए घरेलू क्रिकेट और इंडिया ए के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन दिखा रहे सरफ़राज़ खान (Sarfaraz Khan) को भारतीय स्क्वाड में शामिल किया गया। मगर उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। हालांकि, अब संभव है कि राजकोट में खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे मुकाबले में सरफराज को डेब्यू का मौका मिल जाएगा।

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं Sarfaraz Khan

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में इंडिया ए (Team India A) के लिए अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज में और फिर इसके बाद इंग्लैंड लायंस के खिलाफ घरेलू अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज में भी सरफराज खान (Sarfaraz Khan) का प्रदर्शन शानदार रहा है। इंग्लैंड लायंस के खिलाफ पहले अनाधिकारिक मुकाबले की दूसरी पारी में उन्होंने 55 रन बनाए थे। इसके बाद दूसरे मैच में उन्होंने 161 रन की शानदार पारी खेली।

इतना ही नहीं इंग्लैंड लायंस के विरुद्ध सबसे पहले खेले गए टूर मैच में भी दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 96 रन ठोके थे। 26 साल के सरफराज खान (Sarfaraz Khan) का ओवरऑल फर्स्ट रिकॉर्ड भी शानदार है। ऐसे में उन्हें चोटिल शुभमन गिल के स्थान पर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है।

दूसरे मुकाबले के दौरान चोटिल हुए शुभमन गिल

दरअसल, मैच के विशाखापटनम टेस्ट के तीसरे दिन बेहतरीन शतक जड़ने वाले शुभमन गिल (Shubman Gill) चोटिल हो गए हैं, जिसके चलते चौथे दिन वे फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतर सके। उनके स्थान पर सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने फील्डिंग की। इस बात की जानकर खुद भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने दी है।

बोर्ड ने बताया कि शुभमन गिल मैच के दूसरे दिन अपनी तर्जनी उंगली चोटिल करवा बैठे थे। ऐसे में चौथे दिन शुभमन गिल की जगह सरफराज खान बतौर सब्टिट्यूट फील्डिर मैदान पर उतरे हैं। गौरतलब है कि गिल ने खेल के तीसरे दिन अपनी चोटिल उंगली के साथ ही बल्लेबाजी की। ऐसे में राजकोट टेस्ट में भी सरफराज खान (Sarfaraz Khan) गिल की जगह खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

0/Post a Comment/Comments