“मैंने उन्हीं से सीखा है..” 9 विकेट लेकर बुमराह बने प्लेयर ऑफ द मैच, रोहित शर्मा को छोड़ पाकिस्तानी दिग्गजों को दिया श्रेय

 


Jasprit Bumrah: टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए मुकाबला जीत लिया। उन्होंने मेहमान टीम को 106 रनों से करारी शिकस्त दे दी। मुकाबले पर नजर डालें तो दूसरी पारी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने 399 रनों भारी-भरकम लक्ष्य रखा। इसके जवाब में वह महज 292 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए। इस पूरे मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने पर उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। पोस्ट मैच कार्यक्रम के दौरान इस खिलाड़ी ने क्या कुछ कहा, आइए जानते हैं।

Jasprit Bumrah इंग्लैंड के खिलाफ दिया ऐसा बयान

इंग्लैंड ने जब पहला टेस्ट जीता था, तब ऐसा लग रहा कि टीम इंडिया के लिए इस श्रृंखला में वापसी करना आसान नहीं रहने वाला है। हालांकि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली इस टीम ने उन सभी संभावनाओं को धता बताते हुए दूसरा टेस्ट बड़े अंतर से जीत लिया। इस मुकाबले में एक बार फिर उनकी जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), जिन्होंने दोनों पारियों को मिलाकर 33.1 ओवर में महज 91 रन देकर 9 विकेट चटकाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला। मैच के बाद अपने प्रदर्शन को लेकर बुमराह ने कहा,

“जैसा कि मैंने पहले कहा, मैं संख्याओं को नहीं देखता। एक युवा के रूप में मैंने वह किया और इसने मुझे उत्साहित किया। लेकिन अब यह एक अतिरिक्त बोझ है। एक युवा खिलाड़ी के रूप में वह पहली गेंद है जिसे मैंने (यॉर्कर) सीखा है। खेल के कई दिग्गजों वकार, वसीम और यहां तक ​​कि जहीर खान को देखा था। हम बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं इसलिए मुझे लगता है कि यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं उनकी हर संभव मदद कर सकूं।”

“हम कुछ चीजों पर चर्चा करते हैं। मैं लंबे समय से उनके (रोहित) साथ खेल रहा हूं। नहीं वास्तव में नहीं (जिमी के साथ प्रतिस्पर्धा?) एक क्रिकेटर से पहले मैं तेज गेंदबाजी का प्रशंसक हूं। यदि कोई अच्छा कर रहा है, तो उसे बधाई। मैं स्थिति, विकेट को देखता हूं और सोचता हूं कि मेरे पास क्या विकल्प हैं। मुझे एक चाल वाला प्लेयर नहीं बनना।”

टीम इंडिया ने पांच मैचों की श्रृंखला में बराबरी की

केरल के विशाखापट्टनम में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) का आमना-सामना हुआ। टीम इंडिया ने पहली पारी में 396 रनों का स्कोर खड़ा किया। यशस्वी जयसवाल ने दोहरा शतक ठोका। जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 253 रनों पर ही सिमट गई। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 6 विकेट हासिल किए। मेजबान टीम को 143 रनों की बढ़त हासिल हुई थी। भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी 255 रनों पर समाप्त की। जीत के लिए मिले 399 रनों के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड दूसरी पारी में 292 रन ही बना सकी। भारत ने 106 रनों से यह मैच जीतकर 5 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।

0/Post a Comment/Comments