44 गेंद-105 रन.., बाबर आजम ने वनडे में दिखाया अपने बल्ले का दम, चौकों और छक्कों की बरसात कर कूटे 439 रन

 


Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) वनडे फॉर्मेट में अपने खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. पिछली कुछ सीरीज में उनके बल्ले से कोई रन नहीं निकला है. वर्ल्ड कप 2023 में उनकी कप्तानी और बल्लेबाजी पर कई सवाल उठे थे. इसके बाद उन्होंने सभी फॉर्मेट में टीम की कप्तानी से अपना नाम वापस ले लिया था. लेकिन अब उनके बल्ले से रन निकल रहे हैं और उन्होंने सभी आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है. वनडे में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया है.

Babar Azam ने खेली शानदार पारी

दरअसल, हम जिस बाबर आजम (Babar Azam) की बात कर रहे हैं वह पाकिस्तान के पूर्व कप्तान नहीं बल्कि हॉन्‍गकॉन्‍ग के बल्लेबाज बाबर हयात (Babar Hayat) हैं। हॉन्‍गकॉन्‍ग त्रिकोणीय सीरीज हॉन्‍गकॉन्‍ग में खेली जा रही है. इस सीरीज के तीसरे स्थान के प्लेऑफ मैच में हॉन्‍गकॉन्‍ग और हॉन्‍गकॉन्‍ग ए आमने-सामने थे. इस मैच में बाबर हयात ने बेहद शानदार पारी खेली और हॉन्‍गकॉन्‍ग ए के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी. उन्होंने 44 गेंदों में 105 रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 10 छक्के लगाए. उन्होंने 238.63 की स्ट्राइक से बल्लेबाजी की.

कैसा रहा मैच का हाल

इस मैच में हॉन्‍गकॉन्‍ग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 25 रन पर ही अपना पहला विकेट खो दिया. इसके बाद कप्तान निजाकत खान और अंशी रथ के बीच अच्छी साझेदारी हुई. लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने आए बाबर हयात ने अपनी बल्लेबाजी से तूफान मचा दिया. उन्होंने आते ही शॉट्स लगाने शुरू कर दिए. टीम के तीन बल्लेबाजों ने शतक लगाए और टीम को 439 रन तक पहुंचाया. पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी हॉन्‍गकॉन्‍ग ए टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही और वह नियमित अंतराल पर विकेट खोती रही। हॉन्‍गकॉन्‍ग ए की पूरी टीम 315 रन पर ऑल आउट हो गयी.

0/Post a Comment/Comments