ऑस्ट्रेलिया ने 41 गेंदों में जीत लिया तीसरा वनडे मैच, 3-0 से जीती वनडे सीरीज

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने मनुका ओवल में मंगलवार को खेले गए तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 3-0 से जीत ली। ऑस्ट्रेलिया के सामने तीसरा मैच जीतने के लिए सिर्फ 87 रनों का लक्ष्य था जिसे उन्होंने 2 विकेट खोकर सिर्फ 6.5 ओवर में ही हासिल कर लिया।

वेस्टइंडीज की टीम ने कैनबरा में खेले गए इस तीसरे मैच में अपने 6 विकेट सिर्फ 15 रन पर गंवा दिए जिसके चलते पूरी टीम 24.1 ओवर में 86 रन पर आउट हो गई। इस मैच में भी क्वींसलैंड के तेज गेंदबाज जेवियर बार्टलेट ने गेंद से शानदार प्रदर्शन किया और चार विकेट लिए। ये पुरुष वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज का दूसरा सबसे कम स्कोर था।

ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 41 गेंदों में इस टारगेट को चेज़ करके इतिहास रच दिया। ये ऑस्ट्रेलियाई धरती पर ये सबसे छोटा वनडे मैच भी बन गया। ऑस्ट्रेलिया को ये ऐतिहासिक जीत दिलाने में युवा जेक फ्रेजर मैकगर्क ने अहम भूमिका निभाई। मैकगर्क ने सिर्फ 18 गेंदों में 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 41 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को तूफानी शुरुआत दिलाई। जोस इंग्लिस ने भी 16 गेंदों में नाबाद 35 रनों की पारी खेली।

वहीं, अगर वेस्टइंडीज की पारी की बात करें तो ओपनर एलिक अथानाजे ने 32 रनों की पारी खेली और उनकी पारी को देखकर शुरुआत में ऐसा लगा कि वेस्टइंडीज इस बार अच्छा स्कोर बनाएगा लेकिन अथानाजे के अलावा कोई भी कैरेबियाई बल्लेबाज कुछ ना कर सका।

वेस्टइंडीज की खराब बल्लेबाजी का अंदाजा सिर्फ इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी ना पार कर सके। Teat Series में बराबरी करने वाली वेस्टइंडीज की टीम से वनडे सीरीज में फैंस को बहुत उम्मीदें थी लेकिन वनडे फॉर्मैट में ये टीम बुरी तरह से फ्लॉप रही लेकिन अभी भी इस दौरे पर तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है और वेस्टइंडीज चाहेगी कि ना सिर्फ वनडे सीरीज की हार का बदला लिया जाए बल्कि इस दौरे का समापन भी सीरीज जीत के साथ किया जाए।

0/Post a Comment/Comments