नंबर 3 पर शुभमन गिल को रिप्लेस करेगा विराट कोहली का दोस्त, एमएस धोनी का कहलाता है बहुत बड़ा दुश्मन

 


Shubman Gill: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापटनम में समाप्त हो चुका है। हैदराबाद टेस्ट गंवाने के बाद भारतीय टीम ने इस मैच में जबरदस्त वापसी करते हुए 106 रन से जीत हासिल की है। इसके साथ ही यह सीरीज 1 – 1 की बराबरी पर आ गई है।

अब सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। सीरीज के शेष तीन मैचों के लिए अभी चयनकर्ताओं ने भारतीय स्क्वाड का ऐलान नहीं किया है। मगर माना जा रहा है कि इंजरी और वर्कलोड मैनेजमेंट को देखते हुए टीम इंडिया में काफी सारे बदलाव होने की संभावना है। इसी क्रम में विराट कोहली के एक दोस्त भी स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है।

शुभमन गिल को रिप्लेस करेगा विराट कोहली का दोस्त

दरअसल, विशाखापटनम टेस्ट के तीसरे दिन बेहतरीन शतक जड़ने वाले शुभमन गिल (Shubman Gill) चोटिल हो गए हैं, जिसके चलते मैच के चौथे दिन वे फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतर सके। उनके स्थान पर सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने फील्डिंग की। इस बात की जानकारी खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दी है।

बोर्ड ने बताया कि शुभमन गिल (Shubman Gill) मैच के दूसरे दिन अपनी तर्जनी उंगली चोटिल करवा बैठे थे। ऐसे में तीसरे टेस्ट में उनकी जगह विराट कोहली के दोस्त हनुमा विहारी को टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है। विहारी ने रणजी ट्रॉफी 2024 में हाल के समय में कुछ शानदार पारियां खेली हैं।

अच्छी फॉर्म में हैं हनुमा विहारी

धाकड़ बल्लेबाज हनुमा विहारी रणजी ट्रॉफी 2024 में आंध्रा के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने इस सीजन अब तक 5 मुकाबलों में हिस्सा लिया है, जहां उनका प्रदर्शन शानदार देखने को मिला है। हाल ही में छत्तीसगढ़ के खिलाफ मैच में तो उन्होंने शानदार सटक शतक भी जड़ा। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए विहारी ने 347 गेंदों में 183 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 21 चौके और तीन छक्के जड़े।

इससे पहले असम और बंगाल के खिलाफ 30 वर्षीय बल्लेबाज ने अर्धशतक जमाया था। हनुमा विहारी का यह प्रदर्शन देखने के बाद ही कयास लगाए जा रहे हैं कि वह आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए शुभमन गिल (Shubman Gill) को रिप्लेस करते हैं। बता दें कि हनुमा विहारी ने भारत के लिए 16 टेस्ट मैचों की 28 पारियों में एक शतक और पांच अर्धशतक की मदद से 839 रन बनाए हैं। उन्होंने विराट कोहली की कप्तानी में भारत के लिए डेब्यू किया था। वहीं, वे एमएस धोनी की कप्तानी में डेब्यू नहीं कर पाने का मलाल भी कई बार जता चुके हैं।

0/Post a Comment/Comments