W,W,W,W,W.., भुवनेश्वर कुमार ने रणजी में मचाया कोहराम, इतने रन लेकर रोहित-द्रविड़ के खिलाफ भरी हुंकार


Bhuvneshwar Kumar : टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इन दिनों भारत में खेली रही सबसे बड़ी घरेलू प्रतियोगिता रणजी ट्रॉफी 2024 में अपनी घरेलू टीम उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रहे है। पहले बंगाल के खिलाफ खेले गए मुकाबले में एक ही पारी में 8 विकेट लेकर क्रिकेट जगत में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) छा गए। रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) के अपने दूसरे मैच में मुंबई के खिलाफ टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर ने शानदार गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है।

Bhuvneshwar Kumar ने फिर से किया शानदार गेंदबाजी

स्विंग किंग के नाम से मशहूर भारतीय टीम (Team India) के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) भारतीय टीम से बाहर चल रहे है। टीम इंडिया के लिए उन्होंने अपना अंतिम मैच नवंबर 2022 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेला था। इस समय भुवनेश्वर कुमार रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) में अपनी टीम उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधत्व कर रहे है। पहले बंगाल के खिलाफ एक ही पारी में 8 विकेट लेकर भुवनेश्वर कुमार चर्चा का विषय बने।

अब उत्तर प्रदेश और मुंबई के बीच खेले जा रहे मैच में टीम इंडिया (Team India) के शानदार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने मैच के पहली पारी में मुंबई के दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया,जबकि दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए 22.1 ओवर में 5 मेडन फेंके और 78 रन देकर 3 बल्लेबाजों को चलता किया। उनकी शानदार गेंदबाजी की खूब चर्चा की जा रही है। भुवनेश्वर कुमार ने रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) के अपने दूसरे मैच में भी 5 विकेट हासिल किया।

मैच में उत्तर प्रदेश की पकड़ मजबूत

रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) में उत्तर प्रदेश और मुंबई (UP vs MUM) के बीच खेले जा रहे मुकाबले में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की टीम उत्तर प्रदेश का पलड़ा भारी लग रहा है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली मुंबई की टीम 198 पर सिमट गई,जवाब में नीतीश राणा की 106 रनों की कप्तानी पारी की बदौलत उत्तर प्रदेश ने 324 रन बना दिया।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम ने शिवम दुबे की 117 रनों की शानदार शतकीय पारी की बदौलत 320 रन बनाए। भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की टीम यूपी को यह मुकाबले जीतने के लिए 195 रनों का लक्ष्य मिल हुआ है,चौथे दिन के लंच ब्रेक तक उत्तर प्रदेश ने 2 विकेट खोकर 88 रन बना लिए है। टीम को जीत के लिए केवल 107 रनों की आवश्यकता है।

0/Post a Comment/Comments