WATCH: रोहित की फील्डिंग पर सवाल उठाने वालों को जरूर देखना चाहिए ये कैच

 


भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा अक्सर अपनी फील्डिंग के लिए ट्रोल होते रहते हैं और अगर रोहित से किसी भी तरह का कैच छूट जाए या मिसफील्ड हो जाए तो ट्रोलर्स उनको ट्रोल करने में बिल्कुल पीछे नहीं हटते हैं लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन रोहित शर्मा ने एक ऐसा कैच पकड़ा है जिसे देखकर इन ट्रोलर्स के सीने पर सांप लोट जाएंगे।

रोहित के इस कैच को देखकर आप भी कहेंगे कि रोहित बिल्कुल फिट हैं। हिटमैन का ये कैच तब देखने को मिला जब रविंद्र जडेजा इंग्लैंड की पारी का 15वां ओवर डाल रहे थे और ओवर की चौथी गेंद पर ओली पोप के बल्ले का किनारा लगा और स्लिप में खड़े रोहित शर्मा ने आगे की तरफ झुककर एक शानदार कैच पकड़ा। अगर रोहित झुकने में एक सेकेंड भी लेट होते तो ये कैच छूट जाता लेकिन रोहित ने शानदार रिफ्लेक्स दिखाते हुए इस कैच को अंज़ाम दिया।

रोहित शर्मा का ये कैच आप नीचे देख सकते हैं।

वहीं, इस मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने पांचों मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उनके बल्लेबाजों ने जैसी शुरुआत की उसे देखकर ऐसा लगा कि बेन स्टोक्स ने बिल्कुल सही फैसला किया था लेकिन जैसे ही तेज़ गेंदबाजों के बाद स्पिनर्स को अटैक पर लाया गया मैच एक बार फिर से पलट गया। इंग्लैंड के दोनों ओपनर्स जैक क्रॉली और बेन डकेट ने तेज़ी से खेलते हुए सिर्फ 12 ओवरों में 55 रन बना दिए थे लेकिन इसी ओवर में अश्विन ने बैज़बॉल पर लगाम लगाने का काम किया। अश्विन ने इस ओवर की पांचवीं गेंद पर बेन डकेट को एलबीडब्ल्यू करके भारत को पहली सफलता दिलाई।

इस विकेट के गिरते ही इंग्लैंड ने अगले दो विकेट भी जल्दी ही गंवा दिए और भारत को मैच में वापसी का मौका मिल गया। पहले दिन लंच तक इंग्लैंड ने 3 विकेट खोकर 108 रन बना लिए हैं और फिलहाल क्रीज़ पर जॉनी बेयरस्टो और जो रूट नाबाद हैं। इन दोनों के बीच 50 रनों की साझेदारी हो चुकी है ऐसे में अगले सेशन में भारतीय टीम इस जोड़ी को तोड़ने की कोशिश करेगी।

0/Post a Comment/Comments