T20I में बाबर आजम के साथ अपनी सलामी जोड़ी टूटने पर बोले मोहम्मद रिज़वान, कह दी बड़ी बात

 


पाकिस्तान के लिए टी20 इंटरनेशनल में सलामी बल्लेबाजों के रूप में मोहम्मद रिज़वान (Mohammad Rizwan) और बाबर आजम (Babar Azam) की जोड़ी शानदार थी। इन दोनों बल्लेबाजों ने कई बार टीम को शानदार शुरुआत दी। हालांकि मैनेजमेंट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए नयी जोड़ी अपनाई। अब इस चीज पर  रिज़वान ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा कि मैनेजमेंट कुछ बेहतरीन लाना चाहता था, हालांकि, उन्होंने कभी नहीं कहा कि बाबर और रिजवान भविष्य में कभी पाकिस्तान के लिए पारी की शुरुआत नहीं करेंगे।

मोहम्मद रिज़वान ने कहा, "[सलामी जोड़ी टूटने से] आप कह सकते हैं कि इससे पाकिस्तान को नुकसान हुआ है। अगर आप हमारी जोड़ी की बात करें तो मैंने पहले भी कहा है कि मैंने मैनेजमेंट से बात की है, कप्तान से बात की है, हफीज भाई से भी बात हुई है, लेकिन मैं कह सकता हूं कि बाबर भाई का दिल बहुत बड़ा है। हम दोनों इस बात पर सहमत थे कि (सलामी जोड़ी को बांटने में) कोई समस्या नहीं है। हम दोनों ने मैनेजमेंट से कहा कि वे जो चाहें कॉम्बिनेशन आजमा सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि यह मुश्किल है क्योंकि कई चीजें टूट गई हैं और पाकिस्तान के पूरे लोगों ने देखा कि हमारी जोड़ी अच्छा कर रही थी, लेकिन हमारे मैनेजमेंट ने यह भी देखा कि इसमें से क्या सर्वश्रेष्ठ निकाला जा सकता है। अगर आप हफीज भाई के शब्दों को देखें, शाहीन शाह अफरीदी के शब्दों को देखें, तो उन्होंने कभी नहीं कहा कि आप लोग भविष्य में पारी की शुरुआत नहीं करेंगे। वे कह रहे हैं कि अगर हमें कोई बेस्ट मिल सका तो ठीक है, नहीं तो आप दोनों ने इतना अच्छा प्रदर्शन किया है, आप जरूर हमारे पास हैं।"

बाबर और रिज़वान की बात की जाए तो वो टी20 इंटरनेशनल में सलामी बल्लेबाजों के रूप में नंबर 1 है। इन दोनों ने इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन जोड़े है। इन्होंने 60 टी20 इंटरनेशनल मैचों में पाकिस्तान के लिए पारी की शुरुआत की और 48.79 की औसत से 2830 रन बनाये है। इस दौरान बाबर और रिज़वान ने 9 बार शतकीय और 12 बार अर्धशतकीय साझेदारी की है। वहीं पाकिस्तान की बात की जाए तो वो न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में शुरुआत के 4 मैच हार चुके है। बतौर कप्तान शाहीन अफरीदी अपनी पहली सीरीज हार चुके हैं। 

0/Post a Comment/Comments