T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कैसी होगी इंडियन टीम! ये 15 खिलाड़ी हो सकते हैं फाइनल

 


India Probable XI For T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का आगाज 1 जून से वेस्टइंडीज और यूएसए में होगा। सभी टीमों की निगाहें इस मेगा इवेंट पर टिकी है। भारतीय टीम ये टूर्नामेंट जीतने की बड़ी दावेदार मानी जा रही है ऐसे में सभी फैंस के मन में ये सवाल है कि आखिर टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में कौन से 15 खिलाड़ी शामिल होंगे। आज हम इस आर्टिकल के जरिए आपको इसी सवाल का जवाब देने की कोशिश करेंगे।

रोहित शर्मा करेंगे कप्तानी

हिटमैन ये इशारे दे चुके हैं कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भी वो इंडियन टीम को लीड करेंगे। ऐसे में कोई शक नहीं है कि रोहित ही टीम के कप्तान होंगे। रोहित के अलावा बतौर बल्लेबाज़ टीम में विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रिंकू सिंह और सूर्यकुमार यादव को जोड़ा जा सकता है।

जितेश, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई भी होंगे टीम में शामिल

मेगा इवेंट के लिए इंडियन टीम में दो विकेटकीपर बैटर को चुना जा सकता है। फिलहाल केएल राहुल और जितेश शर्मा पहली पसंद होंगे। वहीं ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल के टीम में शामिल होने की संभावनाएं है।

रवि बिश्नोई ने बीते समय में लगातार अच्छा प्रद्शन किया है, ऐसे में बिश्नोई भी टीम का हिस्सा बन सकते हैं। उनके अलावा बतौर स्पिनर कुलदीप यादव टीम की पहली पसंद रहेंगे। बतौर तेज गेंदबाज़ टीम में तीन गेंदबाज़ों का सेलेक्शन हो सकता है। बुमराह, सिराज और अर्शदीप रेस में सबसे आगे हैं। मोहम्मद शमी पर भी सभी की निगाहें होगी, लेकिन इसके लिए उन्हें अपनी फिटनेस साबित करनी होगी। ये भी बता दें कि आईपीएल में सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन वर्ल्ड कप टीम में सेलेक्शन के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए संभावित 15 भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, सूर्यकुमार यादव, जितेश शर्मा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह। 


0/Post a Comment/Comments