T20 विश्व कप में अपने ही देश के खिलाफ खेलेगा ये भारतीय खिलाड़ी! भारत को जीता चुका है अंदर-19 विश्व कप

 


Unmukt Chand: उन्मुक्त चंद इस समय सबसे ज्यादा सुर्खियों में बने हुए हैं। क्योंकि उन्मुक्त चंद अमेरिका क्रिकेट टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हुए नजर आ सकते हैं। भारतीय टीम के लिए क्रिकेट खेल चुके उन्मुक्त चंद का सामना t20 विश्व कप में भारतीय टीम से हो सकता है। उन्मुक्त चंदन अंदर-19 विश्व कप के दौरान भारतीय टीम की कप्तानी भी की है। आईए जानते हैं उन्मुक्त चंदन के बारे में…

कौन है उन्मुक्त चंद?

26 मार्च 1993 में नई दिल्ली में उन्मुक्त चंद का जन्म हुआ था। उन्मुक्त चंद के पिता का नाम भारत चंद्र ठाकुर है। साल 2010 में उन्मुक्त चंद ने भारत के घरेलू टूर्नामेंट फर्स्ट क्लास क्रिकेट और लिस्ट ए अपना डेब्यू किया था। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद उन्मुक्त चंद को भारतीय अंदर-19 टीम का कप्तान बना दिया गया। इसके बाद उन्मुक्त चंद ने साल 2012 में हुए अंदर-19 विश्व कप में भारतीय टीम के कमान संभाली। अंडर-19 विश्व कप के दौरान भारतीय टीम के कप्तानी करते हुए उन्मुक्त चंद्र ने टीम इंडिया को फाइनल का खिताब भी दिलाया।

साल 2021 में भारत से लिया संन्यास

इसके बाद आईपीएल में भी उन्मुक्त चंद ने कुछ मैच खेले। कुछ मैचों में शानदार प्रदर्शन न करने की वजह से उन्मुक्त चंद को भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका नहीं मिला। जिस कारण सितंबर साल 2021 में उन्मुक्त चंद ने बीसीसीआई से समय के लिए संन्यास ले लिया और भारतीय क्रिकेट से सभी रिश्ते खत्म कर दिए। इसके बाद उन्मुक्त चंद अमेरिका में अपने परिवार के साथ सेटल हो गए और अमेरिका के लिए क्रिकेट खेलने लगे। अब अमेरिका टीम की तरफ से उन्मुक्त चंद को t20 विश्व कप में शामिल किया जा सकता है जिस कारण का सामना t20 विश्व कप के दौरान भारतीय टीम से हो सकता है।

0/Post a Comment/Comments