SL vs ZIM: वानिन्दु हसरंगा की घातक गेंदबाजी के आगे ज़िम्बाब्वे 100 के अंदर ढेर, श्रीलंका की तीसरे T20I में बड़ी जीत

 


कोलंबो में खेले गए तीसरे मुकाबले में श्रीलंका ने ज़िम्बाब्वे (SL vs ZIM) को 9 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम की। पहले खेलते हुए ज़िम्बाब्वे की पूरी टीम 14.1 ओवर में सिर्फ 82 का स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई, जवाब में श्रीलंकाई टीम ने 10.5 ओवर में 88/1 का स्कोर बनाया। श्रीलंका के कप्तान वानिन्दु हसरंगा (4/15) को प्लेयर ऑफ द मैच और एंजेलो मैथ्यूज (112 रन और 2 विकेट) को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और ज़िम्बाब्वे को पारी की दूसरी ही गेंद पर 1 के स्कोर पर पहला झटका लग गया। क्रेग एर्विन खाता खोले बिना ही चलते बने। ब्रायन बेनेट ने 12 गेंदों में 29 रनों की तूफानी पारी खेली लेकिन तीसरे ओवर में 35 के स्कोर पर आउट हो गए। टी कामुनहुकाम्वे भी 12 रन बनाकर 51 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। कप्तान सिकंदर रजा कुछ खास नहीं कर पाए और वह 10 रन बनाकर आउट हो गए।

विकेटों का सिलसिला जारी रहा और टोनी मुनयोंगा भी 4 रन बनाकर 71 के स्कोर पर निपट गए। शॉन विलियम्स ने 15 रन बनाये और 73 के स्कोर पर आउट हुए। यहाँ से ज़िम्बाब्वे की पारी ज्यादा देर नहीं टिकी और 15वें ओवर में सिमट गई। श्रीलंका की तरफ से वानिन्दु हसरंगा ने चार, एंजेलो मैथ्यूज और महीश तीक्षणा ने दो-दो विकेट लिए। दिलशान मधुशंका और धनंजय डी सिल्वा को भी एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका को पैथुम निसांका और कुसल मेंडिस की जोड़ी ने तेज शुरूआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े। इस जोड़ी को शॉन विलियम्स ने तोड़ा और मेंडिस 27 गेंदों में 33 रन बनाकर आठवें ओवर में आउट हो गए, जिसमें चार चौके और एक छक्का शामिल रहा। निसांका ने 23 गेंदों में 39 रन बनाये और धनंजय डी सिल्वा के साथ मिलकर अपनी टीम को 11वें ओवर में ही जीत दिला दी। डी सिल्वा ने नाबाद 15 रन बनाये।

0/Post a Comment/Comments