NZ vs PAK : 'कबड्डी-कबड्डी'- न्यूजीलैंड के खिलाफ शॉर्ट रन लेने के लिए शिखर धवन ने मोहम्मद रिज़वान का उड़ाया मजाक

 न्यूजीलैंड और पाकिस्तान (NZ vs PAK) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच बीते बुधवार को डुनेडिन में खेला गया था, जिसमें मेन इन ग्रीन को 45 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले के दौरान पाकिस्तान की बल्लेबाजी के दौरान एक मजेदार वाकया देखने को मिला था, जिसमें पाकिस्तान के उप-कप्तान मोहम्मद रिज़वान (Mohammad Rizwan) ने जमीन को अपने ग्लव्स से छूकर रन पूरा करने का प्रयास किया था।

उस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को जीत के लिए 225 रनों का टारगेट दिया था। पांचवें ओवर के बाद पाकिस्तान ने 1 विकेट खोकर 42 रन बना लिए थे। कीवी टीम की ओर से पारी का छठा ओवर मैट हेनरी ने किया। ओवर की पांचवीं गेंद को रिज़वान ने डीप मिड-विकेट की ओर खेला, लेकिन वह अचानक अपना संतुलन खो बैठे। इस कारण उनका बल्ला हाथ से छूट गया। फिर रिज़वान बिना बल्ले के ही रन लेने दौड़ पड़े। पहला रन उन्होंने अपने ग्लव्स से नॉन स्ट्राइकर एन्ड की लाइन को छूकर पूरा किया था और फिर दूसरे रन के लिए डाइव लगा दी थी। रिज़वान ने अपना विकेट बचाने के चक्कर में एक बड़ी गलती कर दी थी।

दरअसल, पहला रन पूरा करते समय रिज़वान ने ग्लव्स से जमीन को छुआ था, लेकिन लाइन को नहीं छुआ था। इस वजह से अंपायर ने इसे शॉर्ट रन करार दिया था। रीप्ले में अपनी गलती देखकर पाकिस्तानी विकेटकीपर-बल्लेबाज भी हंसी नहीं रोक सके।

बाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन ने रिज़वान की ग्लव्स से जमीन को छूते हुए कुछ तस्वीरें अपने ट्विटर हैंडल पर साझा की और कैप्शन में लिखा,

कबड्डी कबड्डी कबड्डी।

बता दें कि कबड्डी के खेल में रेडर को पॉइन्ट हासिल करने के लिए विरोधी खिलाड़ियों को छूकर मैदान के बीच वाली लाइन छूनी होती है। गब्बर ने उसी का उदाहरण देते हुए रिज़वान के मज़े लिए हैं।

0/Post a Comment/Comments