गौरव यादव, वो सितारा जिसे क्रिकेट खेलने के लिए छोड़ना पड़ा मध्यप्रदेश; ये है MPCA की काली सच्चाई

 


भारत में घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी खेला जा रहा है जिसके 17वें मुकाबले में पुडुचेरी ने दिल्ली को 9 विकेट से हराकर बड़ा उलटफेर किया। पुडुचेरी की इस जीत में टीम के स्टार गेंदबाज़ गौरव यादव का बड़ा योगदान रहा क्योंकि उन्होंने पहली इनिंग में 7 विकेट चटकाए, वहीं दूसरी इनिंग में टीम के लिए 3 विकेट झटके। आपको बता दें कि गौरव यादव पहले मध्य प्रदेश के लिए रणजी खेला करते थे और साल 2022 में उन्होंने अपनी टीम को चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया था। लेकिन फिर MP के कोच चंद्रकांत पंडित और मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के साथ गौरव की कुछ ऐसी अनबन हुई है कि अब ये तेज गेंदबाज़ मध्य प्रदेश को छोड़कर पुडुचेरी के लिए खेल रहा है।

गौरव ने उठाया MPCA की काली सच्चाई से पर्दा

गौरव यादव ने अपना दिल खोला है और मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने उनके साथ क्या-क्या गलत किया इसके बारे में बताया है। गौरव ने खुलासा किया है कि उनके लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद उन्हें MP की वॉइट बॉल टीम में नहीं चुना जाता था। इतना ही नहीं, जब आईपीएल टीम सीएसके ने उन्हें नेट बॉलर के तौर पर जुड़ने का ऑफर दिया तब एसोसिएशन ने उन्हें सीएसके के साथ जुड़ने की अनुमति नहीं दी।

वह बोले,  'मैंने 2019-20 विजय हजारे ट्रॉफी में नौ मैचों में 23 विकेट चटकाए थे। लेकिन अगले सीजन उन्होंने मुझे वॉइट बॉल क्रिकेट की किसी स्क्वॉड में शामिल नहीं किया। सीएसके ने मुझे साल 2021 में कई बार बुलाया, वे चाहते थे कि मैं नेट बॉलर के तौर पर उनके साथ यूएई जाऊं, लेकिन एसोसिएशन ने मुझे इसकी अनुमति नहीं दी। इतना ही नहीं, सीएसके ने उन्हें मेल लिखा लेकिन एसोसिएशन ने कहा कि मैं उपलब्ध नहीं हूं। मैंने सीएसके को मना कर दिया। वे मुझे ट्रायल के लिए भी नहीं जाने देते थे।'

कोच चंद्रकांत पंडित से रहा विवाद

गौरव का कहना है कि एमपी के कोच चंद्रकांत पंडित से उनकी नहीं बनती थी। वो उन्हें वॉइट बॉल टीम में मौका नहीं देते थे। यही वजह थी गौरव ने आखिरी में मध्य प्रदेश को छोड़ने का फैसला किया। यहां उन्हें वेंकटेश अय्यर का साथ मिला जिनके जरिए उन्होंने पुडुचेरी से बात की और फिर टीम को जॉइन कर लिया।

आपको बता दें कि गौरव यादव अब तक लिस्ट ए क्रिकेट में 23 मैचों में कुल 48 विकेट झटक चुके हैं, वहीं फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 31 मैचों में 110 विकेट चटकाए हैं।

ये भी जान लीजिए कि सिर्फ गौरव यादव ही नहीं भारतीय टीम के तेज गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने भी हाल ही में क्रिकेट एसोसिएशन की मनमानी पर खुलकर बातचीत की थी। उन्होंने बताया था कि कैसे शुरुआती दिनों में जब वह यूपी टीम के लिए ट्रॉयल देने जाते थे तब चयनकर्ता टैलेंटिड खिलाड़ियों को नाकार दिया करते थे।

0/Post a Comment/Comments