IND vs ENG Test: यशस्वी जायसवाल का तूफानी अर्धशतक, हैदराबाद टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम का पलड़ा रहा भारी


भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला गया जहां पहले दिन मेजबान टीम का पलड़ा इंग्लिश टीम पर बेहद भारी रहा। इंग्लैंड ने यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी चुनी थी, लेकिन भारत में उन्हें 246 रनों के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया और फिर दिन का खेल खत्म होने तक स्कोर बोर्ड पर 119 रन टांग दिये।

फिरकी पर नाचे इंग्लिश खिलाड़ी

भारतीय गेंदबाज़ों के सामने सभी इंग्लिश बल्लेबाज़ संघर्ष करते नजर आए। जडेजा और अश्विन ने तीन-तीन विकेट झटके। वहीं अक्षर पटेल ने अपनी फिरकी में फंसाकर 2 विकेट चटकाए। बुमराह ने भी 2 विकेट अपने नाम किये। लेकिन कप्तान बेन स्टोक्स ने एक छोर संभालकर 88 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली। बेन स्टोक्स के अलावा कोई भी दूसरा खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए अर्धशतक नहीं लगा सका। जॉनी बेयरस्टो ने 58 गेंदों पर 37 रन, बेन डकेट ने 39 गेंदों पर 35 रन और जो रूट ने 60 गेंदों पर 29 रन जोड़े।

जायसवाल ने खेली तूफानी पारी

भारतीय टीम के लिए सलामी बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल ने एक बार फिर तूफानी बल्लेबाज़ी करके टीम को शुरुआत दिलवाई। जायसवाल ने महज 70 गेंदों पर 76 रन ठोके। जिसके दौरान उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के लगाए। इस दौरान जायसवाल का स्ट्राइकर रेट लगभग 108 का रहा। इसी बीच जायसवाल ने महज 47 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया था।

मैच का हाल

इंग्लैंड की पहली इनिंग 246 रन खत्म हुई जिसके बाद भारतीय टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 23 ओवर में एक विकेट खोकर 119 रन स्कोरबोर्ड पर टांग दिये हैं। रोहित शर्मा 27 गेंदों पर 24 रन बनाकर आउट हुए। यशस्वी जायसवाल (76) और शुभमन गिल (14) मैदान पर टिके हुए हैं और दूसरे दिन का खेल शुरू होने पर बैटिंग करने के लिए फिर उतरेंगे। 

0/Post a Comment/Comments