IND vs ENG Test: इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को मिल सकती है सजा, दूसरे टेस्ट से हो सकते हैं बाहर

 


IND vs ENG 2nd Test: हैदराबाद टेस्ट में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद अब दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम में बदलाव होने की संभावनाएं काफी बढ़ चुकी है। विशाखापट्टनम में होने वाले टेस्ट मैच में ये तीन भारतीय खिलाड़ी बाहर हो सकते है। इन तीनों ही खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में सभी को निराश किया है।

शुभमन गिल (Shubman Gill)

रनों का अंबार लगाने वाले शुभमन गिल फिलहाल रेड बॉल क्रिकेट में संघर्ष कर रहे हैं। आखिरी 10 टेस्ट इनिंग में गिल ने 17.7 की खराब औसत से सिर्फ 160 रन जोड़े हैं। हैदराबाद टेस्ट में गिल ने पहली इनिंग में 23 और दूसरी इनिंग में शून्य रन बनाए थे। लगातार खराब प्रदर्शन के कारण अब गिल का पत्ता टेस्ट टीम से कट सकता है। उनकी जगह रजत पाटीदार को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)

हमारी लिस्ट में मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर का नाम भी शामिल है। अय्यर गेंदबाज़ों को बहुत बड़े शॉट्स लगाते हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट की पिछली 10 इनिंग में अय्यर का हाल गिल से भी बुरा रहा है। उन्होंने इस दौरान 14.5 की बेहद बुरी औसत से सिर्फ 131 रन जोड़े हैं। हैदराबाद टेस्ट में अय्यर के बैट से पहली इनिंग में 35 और दूसरी इनिंग में सिर्फ 13 रन निकले थे। ऐसे में अब उनकी जगह भी पाटीदार को टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है।

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj)

पहले टेस्ट में मिली हार के बाद अब मोहम्मद सिराज की भी टेस्ट टीम से छुट्टी हो सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि भारतीय पिचों पर टेस्ट क्रिकेट में सिराज को ज्यादा गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला है। हैदराबाद टेस्ट में भी इंग्लैंड के खिलाफ पहली इनिंग में सिराज ने सिर्फ 4 ओवर किए वहीं दूसरी इनिंग में भी सिर्फ 7 ओवर डाले। इस दौरान उन्हें एक भी सफलता नहीं मिली वहीं पहली इनिंग में तो उन्होंने 7 की इकोनॉमी से रन भी उड़ाए। यही वजह है अब मैनेजमेंट सिराज की जगह विशाखापट्टनम टेस्ट में किसी दूसरे गेंदबाज़ को अजमा सकती है। सिराज की जगह कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया जा सकता है। वो सिराज से बेहतर बैटिंग भी कर सकते हैं। 

0/Post a Comment/Comments