इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के टेस्ट सीरीज से पूर्व गरजा विराट का बल्ला, महज इतने गेंदों में ठोका धुआंधार शतक


 Team India: भारतीय टीम अब इंग्लैंड के विरुद्ध 25 जनवरी से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने उतरेगी। भारत में ही इसका आयोजन किया जाने वाला है। ऐसे में टीम इंडिया (Team India) का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। हालांकि इंग्लैंड को हराना उनके लिए आसान नहीं रहेगा। गौरतलब है कि इस टीम ने पिछले कुछ साल से अपने खेलने को तरीके को पूरी तरह से बदल दिया है। अब वह और आक्रामक यानि “बैजबॉल” क्रिकेट खेलने के लिए जानी जाती है। ऐसे में यह श्रृंखला बेहद दिलचस्प रहने वाली है। इस अहम सीरीज से पूर्व स्टार बल्लेबाज विराट ने बेहतरीन शतक ठोककर अपने फॉर्म में होने के संकेत दे दिए।

विराट ने धुआंधार शतक ठोककर फॉर्म में होने के दिए संकेत

टीम इंडिया (Team India) में कभी भी युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कमी नहीं होती है। दरअसल बीसीसीआई अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ घरेलू क्रिकेट में भी सभी सुख-सुविधाएं मुहैया कराती है। इसके चलते कई सारे युवा क्रिकेटर इसका लाभ उठाकर पूरी दूनिया में अपने टैलेंट का डंका बजाने में सफल होते हैं। ऐसे ही एक खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी 2024 में अपने बल्ले से धमाल मचा दिया। दरअसल हम बात कर रहे हैं झारखंड की ओर से खेलने वाले विराट सिंह (Virat Singh) की, जिन्होंने सर्विसेज के खिलाफ 108 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 15 चौके लगाए।

अपनी टीम को बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचाया

रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) में झारखंड और सर्विसेज का आमना-सामना हुआ है। सर्विसेज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग का निमंत्रण पाकर खेलने उतरी झारखंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उन्होंने अपने तीन विकेट महज 8 रनों के स्कोर पर ही गंवा दिए। हालांकि इसके बाद विराट सिंह (Virat Singh) ने कुमार कुशाग्र (121) के साथ मिलकर बेहतरीन साझेदारी की। विराट ने इस दौरान शानदार शतक ठोककर टीम इंडिया (Team India) में एंट्री की दावेदारी पेश की। समाचार लिखे जाने तक झारखंड ने 7 विकेट खोकर 299 रन बना लिए थे। इस समय वह बेहतर स्थिति में नजर आ रही है।

0/Post a Comment/Comments