रणजी ट्रॉफी में दोहरा शतक लगाने का चेतेश्वर पुजारा को मिला बड़ा इनाम, अजित अगरकर ने दिया इंग्लैंड के खिलाफ मौका

 


Cheteshwar Pujara : टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इन दिनों टेस्ट टीम से बाहर चल रहे है।  भारतीय बल्लेबाज को विश्व टेस्ट चैम्पियनशीप फाइनल 2023 में टीम इंडिया (Team India) की हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट स्क्वाड से भी बाहर कर दिया गया। अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इन दिनों अपनी घरेलू टीम सौराष्ट्र की ओर से रणजी ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आ रहे है। भारतीय बल्लेबाज ने रणजी ट्रॉफी 2023-24 (Ranji Trophy 2023-24) के  सत्र के पहले मुकाबले में ही झारखंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर भारतीय टीम में वापसी की उम्मीदें बढ़ा ली है।

Cheteshwar Pujara की हो सकती है टीम इंडिया में वापसी

भारतीय टीम (Team India) के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) लंबे समय से टेस्ट फॉर्मेट में भारतीय टीम को अपना योगदान देते आयें है। जून 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 2023 में भारतीय टीम के हार के बाद ही चेतेश्वर पुजारा को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया। अब जब भारतीय बल्लेबाज ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2023-24) के पहले ही मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 352 गेंदों में 236 रनों की नाबाद पारी खेली है।

उसके बाद से फैंस के बीच इस बात की चर्चा तेज हो गई है,भारतीय बल्लेबाज को भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जाने वाली शृंखला में टीम इंडिया (Team India) में मौका दिया जा सकता है। 25 जनवरी से शुरू होने वाली इस शृंखला के लिए जल्द ही भारतीय टीम के स्क्वाड का ऐलान किया जा सकता है।

शानदार रहा है चेतेश्वर पुजारा का टेस्ट करियर

भारतीय टीम (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने 103 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है। अगर हम इनके टेस्ट करियर में आंकड़ों पर नजर डालें तो भारतीय बल्लेबाज के आँकड़े बहुत शानदार रहे है। पुजार ने 103 टेस्ट मैचों की 176 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 43.61 की औसत से 7195 रन बनाए है।

इस दौरान उनके बल्ले से 19 शतकीय और 35 अर्धशतकीय पारी निकली है। टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में इनका बेस्ट स्कोर 206 रन नाबाद रहा है। रणजी ट्रॉफी 2023 -24 (Ranji Trophy 2023-24) में शानदार प्रदर्शन के बाद इनकी वापसी की उम्मीदें बढ़ गई है।

0/Post a Comment/Comments