मुंबई इंडियंस के लिए अंबाती रायडू ने लिया राजनीतिक संन्यास, नीता अंबानी के लिए किया ऐसा काम

 


Ambati Rayudu: टीम इंडिया (Team India) के पूर्व बल्लेबाज अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) ने दिसंबर 2023 के अंत में राजनीति में प्रवेश करने का फैसला किया था। वह आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) की उपस्थिति में युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (YSRCP) में शामिल हुए। लेकिन राजनीति में आने के कुछ दिन बाद ही उन्होंने राजनीति से ब्रेक लेने का भी ऐलान कर दिया और कहा कि समय आने पर आगे की जानकारी दी जाएगी. अब उन्होंने खुलासा किया है कि उन्होंने राजनीति क्यों छोड़ी है.

Mumbai Indians में वापसी करेंगे Ambati Rayudu

अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) का स्पष्टीकरण रविवार को ही आया था। उन्होंने कहा था कि वह पेशेवर क्रिकेट खेलते हुए और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) जैसी फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करते हुए राजनीतिक रूप से फिलहाल दूर रहना चाहते थे। उन्होंने अपने एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा,

“मैं अंबाती रायुडू 20 जनवरी से दुबई में आगामी आईएलटी20 में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करूंगा। जिसके लिए मुझे पेशेवर खेल खेलते समय राजनीतिक रूप से गैर-संबद्ध होना आवश्यक है।”

अंबाती रायडू 2017 में आईपीएल के लिए मुंबई इंडियंस छोड़ने के बाद पहली बार मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी में ILT20 के दूसरे सीज़न में वापसी करेंगे। ILT20 19 जनवरी से 17 फरवरी तक 3 स्थानों पर खेला जाएगा। संयुक्त अरब अमीरात – दुबई, अबू धाबी और शारजाह।

19 जनवरी से शुरू होगा International League T20

19 जनवरी से इंटरनेशनल लीग टी20 (International League T20) शुरू हो रही है. 20 जनवरी को मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी एमआई एमिरेट्स का मुकाबला दुबई कैपिटल्स से होगा। 34 मैचों के इस टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा लेंगी. इसका खिताबी मुकाबला 17 फरवरी को खेला जाएगा. एमआई अमीरात टीम की कप्तानी निकोलस पूरन के हाथों में होगी. टीम में रायडू के अलावा कीरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो, ट्रेंट बोल्ट, कोरी एंडरसन और कुसल परेरा जैसे बड़े नाम हैं। एमआई टीम टूर्नामेंट के पहले सीजन में प्लेऑफ तक पहुंची थी लेकिन दूसरे क्वालीफायर में उसे हार का सामना करना पड़ा था।

0/Post a Comment/Comments