7 क्रिकेटर जिन्होंने छोटी बच्चियों का किया है रेप, टीम इंडिया से भी हैं 2 नाम

 


क्रिकेट के इतिहास में कई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटरों को हत्या से लेकर बलात्कार तक के आरोप में जेल भेजा गया है। दुनिया भर में क्रिकेट खेलने वाले सभी देशों के खिलाड़ियों को प्रशंसक अपना हीरो मानते हैं, लेकिन कभी-कभी कुछ खिलाड़ी ऐसे काम कर जाते हैं जिससे उनके प्रशंसकों का दिल टूट जाता है। इस आर्टिकल में हम 7 खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जिसने छोटी बच्चियों का रेप या महिला के साथ गलत व्यवहार किया है। -

Cricketers have gone to jail in the case of rape of Minor girls (रेप के कारण जेल जानें वाले क्रिकेटर):

1. संदीप लामिछाने 

ताजा मामले में नेपाल के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने को जेल की हवा खानी पड़ेगी। संदीप पर एक नाबालिग लड़की से रेप का आरोप था इसलिए कोर्ट ने उसे आठ साल की सजा सुनाई.

2. शहादत हुसैन

बांग्लादेश के लिए 50 से ज्यादा वनडे मैच खेलने वाले शहादत हुसैन को बांग्लादेश में भगोड़ा घोषित कर दिया गया था. उन पर 11 साल की बच्ची के शोषण का आरोप था. लड़की शहादत के घर में नौकरानी का काम करती थी।

3. जैकब मार्टिन 

भारत के लिए 10 वनडे मैच खेलने वाले जैकब मार्टिन को 2011 में मानव तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. उन पर अवैध तरीके से लोगों को इंग्लैंड भेजने का आरोप था.

4. रुबेल हुसैन 

2015 में वर्ल्ड कप से ठीक पहले बांग्लादेशी गेंदबाज रूबेल हुसैन पर उनकी गर्लफ्रेंड रही एक महिला ने रेप और मारपीट का आरोप लगाया था. अभियोग में कहा गया है कि रुबेल ने शादी और वादाखिलाफी के बहाने उसके साथ संबंध बनाए। इसलिए रुबेल को जेल जाना पड़ा.

5. मखाया एंटिनी

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मखाया एंटिनी को 1998 में यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उन पर पूर्वी लंदन में एक महिला के साथ बलात्कार करने का आरोप था, लेकिन अदालत ने उन्हें दोषी नहीं पाया और थोड़े समय के लिए जेल में रहने के बाद रिहा कर दिया गया। एंटिनी का क्रिकेट करियर सफल रहा और उन्होंने टेस्ट में 309 और वनडे में 266 विकेट लिए।

6. अमित मिश्रा

भारत के पूर्व लेग स्पिनर अमित मिश्रा को बेंगलुरु पुलिस ने एक होटल के कमरे में एक महिला से मारपीट के आरोप में गिरफ्तार किया है। उन पर हमला करने और चोट पहुंचाने के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 354 और 328 के तहत मामला दर्ज किया गया था। वह फिलहाल जमानत पर बाहर हैं।

7. दनुष्का गुणतिलका

हाल ही में श्रीलंकाई क्रिकेटर दनुष्का गुणतिलका पर रेप का आरोप लगा था. हालांकि अब इस मामले में दनुष्का गुणातिलका को बड़ी राहत मिली है. दरअसल, दनुष्का गुणातिलका को क्लीन चिट मिल गई है. इस खिलाड़ी पर लगे रेप के आरोप झूठे निकले. ऑस्ट्रेलिया की न्यू साउथ वेल्स कोर्ट ने श्रीलंकाई क्रिकेटर को निर्दोष करार दिया है.

0/Post a Comment/Comments