6 खिलाड़ी जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन ILT20 2024 में खेल रहे हैं

 


ILT20 2024 (इंटरनेशनल लीग टी20 सीज़न दो) वर्तमान में संयुक्त अरब अमीरात में चल रहा है। यह लीग का दूसरा संस्करण है और गल्फ जायंट्स मौजूदा चैंपियन है। पांच अन्य फ्रेंचाइजी, शारजाह वॉरियर्स, दुबई कैपिटल्स, एमआई एमिरेट्स , अबू धाबी नाइट राइडर्स और डेजर्ट वाइपर्स टूर्नामेंट में खेल रही हैं।

यह संयुक्त अरब अमीरात की प्रमुख टी20 लीग है, जिसमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के कई प्रमुख नाम भाग लेते हैं। ILT20 में कुछ रिटायर क्रिकेटर भी खेल रहे हैं. यहां छह ऐसे सेवानिवृत्त खिलाड़ियों की सूची दी गई है:

1. मार्टिन गप्टिल ILT20 2024 में खेल रहे हैं

मार्टिन गुप्टिल ने चुपचाप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया और पिछले साल लीजेंड्स लीग क्रिकेट में भी भाग लिया। वह अभी ILT20 में शारजाह वॉरियर्स टीम के लिए खेल रहे हैं।

2. अंबाती रायडू ILT20 2024 में खेल रहे हैं

अंबाती रायुडू इस साल एमआई अमीरात टीम के लिए इंटरनेशनल लीग टी20 में डेब्यू करेंगे। वह पहले मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं और अब वह एमआई अमीरात के लिए खेलेंगे।

3. कोरी एंडरसन

मुंबई इंडियंस के एक और पूर्व स्टार जो इस साल ILT20 में एमआई अमीरात के लिए खेलेंगे, वे हैं कोरी एंडरसन। धुरंधर कीवी टीम ने 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी।

4. ड्वेन ब्रावो

ड्वेन ब्रावो आईपीएल में सीएसके के गेंदबाजी कोच हैं। हालाँकि, ILT20 में, वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान MI अमीरात टीम के लिए खेलते हैं।

5. इमाद वसीम

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर इमाद वसीम ने हाल ही में संन्यास का ऐलान कर दुनिया को चौंका दिया। वसीम ने जल्द ही ILT20 में अबू धाबी नाइट राइडर्स के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।

6. मोहम्मद आमिर

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर भी इस प्रतियोगिता का हिस्सा हैं. आमिर पाकिस्तान के कप्तान शाहीन अफरीदी के साथ डेजर्ट वाइपर्स टीम के लिए खेलते हैं।

0/Post a Comment/Comments