ये 5 क्रिकेटर मैदान के बाहर कर चुके हैं मारपीट, खून करने तक नहीं हटे पीछे


Cricket: क्रिकेट (Cricket) को जेंटलमेन गेम्स कहा जाता है. लेकिन कई बार मैदान पर कई खिलाड़ियों के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिलती है. क्रिकेट की शुरुआत के बाद से मैदान पर कई ऐसी घटनाएं घटी हैं जिनमें दो खिलाड़ी आपस में भिड़ गए हैं. लेकिन कई बार बात मैदान के बाहर भी पहुंच जाती है. ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन्हें मैदान के बाहर भी विवादों का सामना करना पड़ा है. आज हम आपके लिए पांच ऐसे क्रिकेटरों के नाम लेकर आए हैं जो मैदान के बाहर भी विवादों से घिरे रहे हैं।

1. पृथ्वी शॉ

टीम इंडिया (Team India) और दिल्ली कैपिटल्स के ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) पर 15 फरवरी 2022 की शाम मुंबई में इंस्टाग्राम मॉडल और भोजपुरी एक्टर सपना गिल और उनके दोस्तों के साथ हाथापाई का आरोप लगा था. शॉ और सपना के बीच उस लड़ाई का वीडियो भी इंटरनेट पर वायरल हो गया था. . इस वीडियो के वायरल होने के बाद उन्हें काफी आलोचना झेलनी पड़ी.

2. बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) इंग्लैंड के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक हैं. मैदान के बाहर भी उनका नाम विवादों और झगड़ों से जुड़ा रहा है. 2017 में ब्रिस्टल बार के बाहर दो लोगों के साथ उनके विवाद ने उनके करियर पर गहरा प्रभाव डाला। स्टोक्स ने शराब के नशे में अपने साथी एलेक्स हेल्स के साथ मिलकर उन दो लोगों की पिटाई कर दी, जिनके साथ वे एक बार में झगड़ा कर रहे थे। इसका वीडियो भी वायरल हुआ, जिसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया.

3. रोहित शर्मा और प्रवीण कुमार

ऑस्ट्रेलिया में नेट्स पर रोहित शर्मा और कुछ भारतीय फैंस के बीच काफी कहा सुनी हुई थी. इसके बाद तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने लड़ाईकी धमकी दी और गाली गलौज भी किया। रोहित शायद कुछ फैंस से चिढ़ रहे थे जो उनका नेट प्रैक्टिस देख रहे थे और उस पर टिप्पणी कर रहे थे। तभी प्रवीण ने उन फैंस को पीटने की धमकी दे डाली।

4. हसन अली

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में पाकिस्तान टीम के गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) अपना आपा खो बैठे. दरअसल पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल मैच खेला जा रहा था. इस दौरान हसन ने मैथ्यू वेड का कैच छोड़ दिया, जिस पर ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसकों ने उन पर कुछ कमेंट कीं। हसन को यह कमेंट पसंद नहीं आया, जिसके बाद वह अपना आपा खो बैठे और फैंस से भीड़ गए.

5. परविंदर अवाना

साल 2017 में, नोडिया के एक बाजार में, चार लोगों ने परविंदर अवाना का पीछा किया और उसके साथ मारपीट की। बाद में पता चला कि आरोपी का एक बर्फ फैक्ट्री कर्मचारी के साथ इतिहास था, जहां अवाना कुछ बर्फ खरीदने आया था। उसने दोनों समूहों को शांत करने की कोशिश की, लेकिन आरोपियों ने उसे प्रतिद्वंद्वी गिरोह का सदस्य समझ लिया और उनपर हमला कर दिया।

0/Post a Comment/Comments