भारतीय टीम के 3 खिलाड़ी जो है पिज्जा-बर्गर के शौकीन, एक दिन में खाते ढाई किलो मैदा, हो चुके हैं हद से ज्यादा मोटे

 


Team India : टीम इंडिया के लगभग सभी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए फिट रहने का प्रयास करते है। सभी खिलाड़ी फिट रहने के लिए अच्छी डाइट लेते है और घंटों तक वर्कआउट करते है लेकिन आज हम आपको भारतीय टीम (Team India) के 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारें में बताने वाले है,जिनका वजन बहुत बढ़ चुका है। उसके बाद भी वह क्रिकेट खेलते हुए नजर आते है। इनमें से एक खिलाड़ी तो विश्व क्रिकेट का दिग्गज खिलाड़ी कहा जाता है। आगे हम उन तीनों खिलाड़ियों के बारें में विस्तार से बताने वाले है।

1.सरफराज खान (Sarfaraz Khan)

टीम इंडिया (Team India) के युवा खिलाड़ी सरफराज खान (Sarfaraz Khan) उन खिलाड़ियों में से एक है,जिनका वजन बहुत ज्यादा है। अधिक वजन होने के बाद भी सरफराज खान शानदार प्रदर्शन करते है। फैंस का यह मानना है की सरफराज खान आने वाले समय में टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए एक शानदार खिलाड़ी बन सकते है। फिलहाल यह इंडिया ए और इंग्लैंड लायन्स के बीच खेले जा रहे मैच में इंडिया ए टीम का हिस्सा है। अभी तक सरफराज खान का भारतीय टीम के लिए डेब्यू नहीं हुआ है इन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 43 मैचों में 3692 रन बनाए है।

2.पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw)

टीम इंडिया (Team India) के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे है। पृथ्वी भी उन्ही खिलाड़ियों में से एक है जिनका वजन बहुत ज्यादा है। पृथ्वी शॉ का हाल के दिनों में कई महीनों से क्रिकेट से दूर भी चल रहे है। फैंस को उम्मीद है की यह आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन करके भारतीय टीम में वापसी कर सकते है। पिछले साल इन्हे टीम इंडिया की टी20 टीम में जगह मिली थी लेकिन किसी भी मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था। उसके बाद आईपीएल 2024 में खराब प्रदर्शन करने के कारण उन्हे टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था।

3.रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

टीम इंडिया (Team India) के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वह तीसरे खिलाड़ी है,जिनका वजन बहुत बढ़ा हुआ है। ज्यादा वजन के चलते कई बार भारतीय कप्तान को आलोचनाओ का शिकार होना पड़ा है लेकिन रोहित शर्मा का बढ़े हुए वजन का कोई असर नहीं पड़ता है। रोहित शर्मा का नाम विश्व क्रिकेट के दिग्गजों में लिया जाता है,हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई शृंखला में शतक लगाकर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 क्रिकेट में 5वां शतक लगाया। साथ ही वनडे क्रिकेट में 3 बार दोहरा शतक लगाने वाले एकमात्र खिलाड़ी है,264 रन उनका सबसे बेस्ट स्कोर है,जो आज भी वनडे फॉर्मेट का किसी भी खिलाड़ी द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है।

0/Post a Comment/Comments