3 भारतीय खिलाड़ी जो इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में फ्लॉप होने पर टीम से हो जाएंगे हमेशा के लिए बाहर


इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ प्रबंधन के लिए टेस्ट टीम के भविष्य पर निर्णय लेने में एक महत्वपूर्ण कारक होगी। यहां, हम उन तीन भारतीयों की सूची पर एक नज़र डालते हैं जिन्हें इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ में विफल होने पर बाहर किया जा सकता है।

कुछ कलाकारों को संभवत: इस प्रारूप में अपना कौशल दिखाने का आखिरी मौका दिया जाएगा। यदि वे अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहते हैं, तो फिलहाल टेस्ट में उनका समय समाप्त हो सकता है। बेशक, घरेलू क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन के बाद वे हमेशा वापसी कर सकते हैं।

1)शुभमन गिल

शुबमन गिल इस सीरीज के सभी पांच मैचों में नंबर 3 पर रहने के हकदार हैं। वह हाल ही में नंबर 3 पर आए हैं और पहले से ही उनकी आलोचना करना अनुचित है। हालाँकि, अगर वह इस श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन नहीं करता है, तो किसी और को पेश करने का यह सही समय हो सकता है जो यहां अच्छा कर सकता है। गिल स्पिन के खिलाफ अच्छे हैं और यह उनके लिए प्रभाव छोड़ने का सबसे अच्छा मौका होगा।

2) केएस भरत को इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

इस सीरीज के लिए मौका पाकर भरत खुद को भाग्यशाली मानेंगे। कम से कम पहले दो मैचों में उनके विकेटकीपिंग करने की संभावना है। अगर वह इन दो मैचों में बल्ले से आगे नहीं बढ़े तो आगे के मैचों में उन्हें मौका गंवाना पड़ सकता है। ऋषभ पंत और ईशान किशन जैसे खिलाड़ी दावेदारी के लिए वापस आएंगे और भरत के लिए वापसी करना मुश्किल हो सकता है।

3)ध्रुव जुरेल

ध्रुव जुरेल उन भारतीयों में से एक हैं जिन्हें इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ में असफल होने पर बाहर किया जा सकता है। अगर केएस भरत अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो ध्रुव जुरेल को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। हालाँकि, रस्सी उसके लिए भी छोटी होगी। इस श्रृंखला के बाद, भारत के अगले टेस्ट असाइनमेंट में ईशान किशन और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी फिर से दावेदारी में होंगे। वे बाएं हाथ के खिलाड़ी हैं और उनके पास आक्रामक खेल है। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि ज्यूरेल अपने अवसरों को पूरे हाथों से पकड़ें। अन्यथा, वह खुद को टीम से बाहर कर सकते हैं।

0/Post a Comment/Comments