इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 36 साल का ये गेंदबाज लेगा मोहम्मद शमी की जगह, उड़ाता हैं बल्लेबाजों के डंडे


 Team India: इंग्लैंड क्रिकेट टीम लगभग डेढ़ महीने के किया भारत दौरे पर आने वाली है। दोनों देशों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, जिसका आगाज 25 जनवरी से हैदराबाद में खेले जाने वाले मुकाबला से होगा। वहीं, सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट 7 से 11 मार्च के बीच धर्मशाला में होगा।

मगर इसी बीच भारतीय खेमे के लिए एक बेहद बुरी खबर आ रही है। दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) अंग्रेजों के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। हालांकि, इसी बीच एक अन्य दिग्गज तेज गेंदबाज की टीम इंडिया (Team India) में वापसी के दरवाजे खुल गए हैं। आइये आपको बताते हैं कि कौन है वो गेंदबाज?

ये धाकड़ गेंदबाज लेगा मोहम्मद शमी की जगह

वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन दिखाने वाले मोहम्मद शमी इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) के लिए काफी कारगर साबित हो सकते थे। मगर वो वर्ल्ड कप के बाद कराई अपनी सर्जरी से नहीं उबर पा रहे हैं, जिसके चलते उनके स्थान पर एक अन्य गेंदबाज को टीम में जगह मिल सकती है, जो भूतकाल में भारत को कई मैच जीता चुका है।

हम बात कर रहे हैं अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव की। वे पिछले काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। मगर अब उन्हें वापसी का सुनहरा मौका मिला है। 36 साल के उमेश यादव खेल के तीनों प्रारूपों में टीम इंडिया (Team India) का प्रतिनिधत्व कर चुके हैं।

ऐसा रहा है उमेश यादव का करियर

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने टेस्ट प्रारूप में साल 2011 में टीम इंडिया (Team India) के लिए डेब्यू किया था। वहीं, आखिरी टेस्ट उन्होंने इसी साल जून में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन के फाइनल में खेला था। उमेश ने अपने करियर में खेले कुल 57 टेस्ट मैचों में 30.95 की औसत से 170 विकेट झटके हैं।

इसके अलावा 75 वनडे मुकाबलों में उन्होंने 6.01 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 106 विकेट हासिल किए हैं। वहीं, 9 टी20 इंटरनेशनल में उमेश यादव ने 12 विकेट चटकाए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ उमेश का यह उनके करियर का आखिरी मौका हो सकता है। ऐसे देखना होगा कि उनका प्रदर्शन कैसा रहता है।

0/Post a Comment/Comments