इंग्लैंड सीरीज में मौका नहीं मिलने से टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी लेंगे टेस्ट क्रिकेट से संन्यास


Team India : भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जाने वाली 5 टेस्ट मैचों की शृंखला के पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया के 16 सदस्यी स्क्वाड की घोषणा की गई। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली आगामी शृंखला के लिए कुछ लोगों को ऐसी उम्मीद थी की भारतीय टीम के 3 दिग्गज खिलाड़ियों की इस सीरीज में टीम इंडिया (Team India) के स्क्वाड में वापसी हो सकती है लेकिन शृंखला के लिए चयनित किए गए स्क्वाड में उन खिलाड़ियों का नाम नहीं है। जिसके बाद फैंस ऐसे कयास लगा रहे है की यह तीनों खिलाड़ी जल्द ही सन्यास का ऐलान कर सकते है।

Team India के यह खिलाड़ी ले सकते सन्यास

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के लिए खेली जाने वाली 5 टेस्ट मैचों की शृंखला के शुरुआती 2 मैचों के लिए भी टीम इंडिया (Team India) के 15 सदस्यी स्क्वाड का ऐलान किया जा चुका है। कुछ फैंस को ऐसी आशा थी की शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा,अजिंक्य रहाणे और उमेश यादव को भारतीय टीम के स्क्वाड में जगह मिल सकती है।

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली शृंखला के लिए चयनित किए गए स्क्वाड में भारतीय टीम के इन तीनों खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है। जिसके बाद फैंस ऐसे कयास लगा रहे है की जल्द ही टीम इंडिया (Team India) के यह तीनों स्टार खिलाड़ी सन्यास की घोषणा कर सकते है।

अंतिम बार इस मैच में साथ खेले थे तीनों खिलाड़ी

टीम इंडिया (Team India) के तीनों स्टार खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा,अजिंक्य रहाणे और उमेश यादव इन दिनों भारतीय टीम से बाहर चल रहे है। ऐसी उम्मीद की जा रही थी की तीनों खिलाड़ी एक साथ भारतीय टीम के लिए विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 फाइनल में दिखे थे। उसके बाद चेतेश्वर पुजारा  (Cheteshwar Pujara) और उमेश यादव (Umesh Yadav) को वेस्टइंडीज दौरे से ही बाहर कर दिया गया था।

जबकि अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को वेस्टइंडीज दौरे के बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया (Team India) से बाहर किया गया है। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर कई युवा खिलाड़ियों के फ्लॉप शो के बाद यह कहा जा रहा था की इन तीनों खिलाड़ियों की भारतीय टीम में एंट्री हो सकती है लेकिन इन्हे नहीं चुना गया।

0/Post a Comment/Comments