क्या केएल राहुल के लिए बंद हो गए हैं टी20 टीम के दरवाजे? अफगानिस्तान के खिलाफ भी टीम में नहीं मिली जगह

 


भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG T20) के बीच गुरुवार 11 जनवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है जिसके लिए बीसीसीआई ने 16 सदस्य भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वापसी हुई है, लेकिन केएल राहुल (KL Rahul) को एक बार फिर टी20 टीम में शामिल नहीं किया गया है। हाल ही में केएल राहुल ने अच्छा क्रिकेट खेला है, लेकिन इसके बावजूद उन्हें टी20 टीम में जगह नहीं मिली है जिस वजह से फैंस हैरान हैं।

अगर आप भी राहुल के सेलेक्ट ना होने से हैरान हैं तो आपको बता दें कि केएल राहुल के लिए टी20 टीम में जगह बना पाना अब थोड़ा मुश्किल हो गया है। दरअसल, इस विकेटकीपर बैटर ने भारतीय टीम के लिए आखिरी टी20 मुकाबला 10 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड में खेला था जो कि टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच था।

इस मुकाबले में इंडियन टीम को बेहद बुरी हार का सामना करना पड़ा था जिसके बाद से ही राहुल की टीम में वापसी नहीं हुई है। बीते समय में भारतीय चयनकर्ताओं ने युवाओं को टी20 टीम में शामिल करने पर जोर दिया है और इसी बीच अब मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि राहुल टी20 टीम में विकल्प के तौर पर नहीं देखे जा रहे।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार चयनकर्ताओं ने राहुल को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में इसलिए नहीं चुना है क्योंकि वो टॉप ऑर्डर और मिडिल ऑर्डर, दोनों में ही अन्य विकल्पों की तरफ देख रहे हैं। केएल राहुल ने फटाफट फॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए ज्यादातर मुकाबले ओपनिंग बैटर के तौर पर खेले हैं, लेकिन अब टीम के पास यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल जैसे विकल्प मौजूद हैं।

इतना ही नहीं, विकेटकीपर के तौर पर फिलहाल टीम के पास जितेश शर्मा, संजू सैमसन और ईशान किशन जैसे विस्फोटक खिलाड़ी हैं जिस वजह से केएल राहुल के लिए टीम में जगह बनाना काफी मुश्किल हो गया है। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि अगर आगामी आईपीएल में केएल राहुल कुछ कमाल नहीं करते तो ऐसे में उनके लिए टी20 टीम के दरवाजे पूरी तरह बंद हो जाएंगे।

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैसमन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार

0/Post a Comment/Comments