आकाश चोपड़ा ने बताया क्यों टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हार्दिक पंड्या नहीं बल्कि रोहित शर्मा करेंगे टीम इंडिया की कप्तानी?


पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा के अनुसार, मौजूदा फिटनेस चिंताओं के कारण हार्दिक पंड्या को आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारत का कप्तान चुने जाने की संभावना नहीं है।

पंड्या, जो 2023 विश्व कप में टखने की चोट के बाद से नहीं खेले हैं, के अफगानिस्तान के खिलाफ टी20ई श्रृंखला से चूकने की उम्मीद है और केवल आईपीएल 2024 में एक्शन में लौट सकते हैं।

चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में अपनी राय व्यक्त की कि पंड्या की मौजूदा फिटनेस स्थिति उनकी कप्तानी की संभावनाओं में बाधा बन सकती है।

उन्होंने हालिया खेल की अनुपस्थिति, टखने की चोट और आगामी आईपीएल कार्यक्रम को पंड्या के खिलाफ काम करने वाले कारकों के रूप में उजागर किया। कप्तान के रूप में रोहित शर्मा के पिछले कार्यकाल में चुनौतियां होने के बावजूद, पिछले संस्करण में खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन को देखते हुए, चोपड़ा को उम्मीद है कि रोहित टी20 विश्व कप में टीम का नेतृत्व करेंगे।

“हार्दिक शायद कप्तान नहीं होंगे क्योंकि फिटनेस को लेकर एक मुद्दा है। आप फिलहाल नहीं खेल रहे हैं. विश्व कप में आपका टखना मुड़ गया। आप अफगानिस्तान श्रृंखला नहीं खेल रहे हैं और आप किसी भी स्थिति में टेस्ट नहीं खेलते हैं, इसलिए आप सीधे आईपीएल खेलेंगे। यह उनके खिलाफ जा रहा है,'' चोपड़ा के बयान का एक हिस्सा पढ़ता है।

चोपड़ा ने 2022 टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली के सफल शीर्ष तीन को भी स्वीकार किया, उन्होंने सुझाव दिया कि विभिन्न विरोधियों के खिलाफ उनके रन-ए-बॉल योगदान से नेतृत्व में संभावित बदलाव के बावजूद उनकी स्थिति सुरक्षित हो सकती है।

0/Post a Comment/Comments