टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए जहीर खान ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग XI, टैक्सी ड्रावर और कोहली के दुश्मन को किया बाहर

 


Zaheer Khan: इस साल एक और बड़ा आईसीसी टूर्नामेंट खेला जाना है. जून महीने में टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का आयोजन होने जा रहा है. इस वर्ल्ड कप का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज संयुक्त रूप से करने जा रहे हैं. इसको लेकर सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसके लिए टीम इंडिया (Team India) ने तैयारी भी शुरू कर दी है. टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने इस वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के लिए चार गेंदबाजों का चयन किया है, जो इस वर्ल्ड कप में कमाल करने वाले हैं।

Zaheer Khan ने Team India के लिए चुने चार बेहतरीन गेंदबाज

जहीर खान (Zaheer Khan) ने टीम इंडिया (Team India) के लिए काफी क्रिकेट खेला है. वह टीम के सबसे सफल तेज गेंदबाजों में से एक थे। टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए उन्होंने टीम इंडिया के लिए चार बेहतरीन गेंदबाजों का चयन किया है. उन्होंने इस लिस्ट में तेज गेंदबाज मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) और आवेश खान (Avesh Khan) को मौका नहीं दिया है. उनका मानना है कि इस वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) अच्छी गेंदबाजी करने वाले हैं. इसके अलावा उन्होंने मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की भी खूब तारीफ की है. उन्होंने शमी को टीम इंडिया के लिए एक्स फैक्टर बताया है. उन्होंने इस लिस्ट में बुमराह, सिराज और शमी के अलावा अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को भी शामिल किया है. उनका मानना है कि ये चारों गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह पाने के हकदार हैं.

T20 World Cup 2024 के लिए क्या होगी Team India की टीम

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने अभी तक भारत की 15 सदस्यीय टीम का चयन नहीं किया है. लेकिन इस 15 सदस्यीय टीम में तीन तेज गेंदबाज और तीन स्पिनर चुने जाएंगे. ऑलराउंडर के रूप में अगर हार्दिक पंड्या फिट रहे तो वर्ल्ड कप में खेलते नज़र आएंगे। टीम के दो सीनियर बल्लेबाजों रोहित शर्मा और विराट कोहली का इस वर्ल्ड कप में खेलना लगभग तय है. इस वर्ल्ड कप में कुछ युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया जा सकता है.

0/Post a Comment/Comments