2 ऐसे मौके जब टीम इंडिया ने एक ही टेस्ट पारी में 6 बार शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड बनाया

टीम इंडिया क्रिकेट इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक रही है । भारत जैसी टीम का पतन देखना दुर्लभ है, खासकर एक पारी में 6 बार शून्य पर आउट होना। हालाँकि, क्रिकेट एक अप्रत्याशित खेल है और प्रशंसकों ने इस खेल में मज़ेदार चीज़ें देखी हैं।

एक क्रिकेट मैच में 11 बल्लेबाज होते हैं और टीम इंडिया में केवल दो ही ऐसे उदाहरण हैं जब अधिकांश बल्लेबाजों ने एक भी रन बनाने से पहले अपने विकेट गंवा दिए। यहां उन दो पारियों की सूची दी गई है जहां टीम इंडिया ने एक ही टेस्ट पारी में छह शून्य दर्ज किए।

1. टीम इंडिया ने केप टाउन टेस्ट बनाम दक्षिण अफ्रीका, 2024 में 6 बार शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड बनाया

2024 के नए साल के टेस्ट मैच में भारत केपटाउन के न्यूलैंड्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेल रहा है। मैच की शुरुआत चौंकाने वाली रही, शुरुआती दिन 23 विकेट गिरे। भारत ने प्रोटियाज़ को पहली पारी में 55 रन पर आउट कर दिया और फिर दक्षिण अफ़्रीका ने भारत को 153 रन पर आउट कर दिया.

विशेष रूप से, भारत एक समय 153/4 पर था, लेकिन वे 153 रनों पर आउट हो गए। आज जो छह बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए वे थे रवींद्र जड़ेजा, श्रेयस अय्यर, यशस्वी जयसवाल, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और जसप्रित बुमरा।

2. टीम इंडिया ने मैनचेस्टर टेस्ट बनाम इंग्लैंड, 2014 में यह संदिग्ध उपलब्धि हासिल की

2014 में मैनचेस्टर की मेजबानी में भारत बनाम इंग्लैंड श्रृंखला के चौथे टेस्ट में, दर्शकों की शुरुआत बेहद खराब रही। यह एमएस धोनी और आर अश्विन के बीच साझेदारी थी जिसने भारत को बोर्ड पर 152 रन बनाने में मदद की।

उस पारी में शून्य पर आउट होने वाले छह बल्लेबाज थे मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, रवींद्र जड़ेजा, भुवनेश्वर कुमार और पंकज सिंह।

0/Post a Comment/Comments